घूसखोर रोडवेज लिपिक 4500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Zila News News - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शनिवार प्रात: एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कोटपूतली रोडवेज डीपो कार्यालय में कई...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:50 AM IST
Kotputali News - rajasthan news barkhhor roadways clerk arrested for taking bribe of 4500 rupees
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शनिवार प्रात: एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कोटपूतली रोडवेज डीपो कार्यालय में कई बरसों से तैनात लिपिक मुरारी लाल शर्मा को एक जने से 4500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कोटपूतली रोडवेज डीपो में परिचालक के पद पर कार्यरत है लेकिन स्टॉफ की कमी के चलते पिछले 2 सालों से लिपिक का कार्य कर रहा था। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक चंद शर्मा ने बताया कि जयपुर कालवाड़ रोड़ हाथोज निवासी महावीर प्रसाद शर्मा ने जयपुर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि वह 31 दिसंबर 2018 को शाहपुरा यूनिट में चालक पद से सेवानिवृत्त हुआ था, वह शाहपुरा यूनिट ईकाई अध्यक्ष भी रह चुका है । सेवानिवृत्ति के बाद उसकी ग्रेज्युटी, छठे वेतनमान का ड्यू एरियर, रूकी हुई वेतनवृद्धि आदि के बकाया भुगतान को लेकर आरोपी लिपिक हाजीपुर निवासी मुरारीलाल शर्मा 7500 रुपए की रिश्वत राशि मांग रहा है। जिस पर एसीबी टीम ने उक्त शिकायत का 15 मार्च को सत्यापन कराया। शिकायत सही मिलने पर शुक्रवार प्रात: 9 बजकर 45 मिनट पर एसीबी की टीम ने आरोपी लिपिक मुरारी लाल शर्मा को 4500 रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले 20 सालों से कोटपूतली डीपो में ही कार्यरत था। ऑफिशियल स्टाॅफ की कमी के चलते उसे दो साल पहले ही कार्यालय में लिपिक पद पर लगाया था।

मुरारी लाल शर्मा।

कई चक्कर काटे पर लिपिक ने नहीं किया भुगतान

एएसपी आलोक चंद शर्मा ने बताया कि परिवादी महावीर प्रसाद शर्मा ने शिकायत में बताया कि वह 31 दिसंबर 2018 को शाहपुरा यूनिट में चालक पद से सेवानिवृत्त हुआ था। उसके बाद में शाहपुरा यूनिट के कार्मिकों ने पेंशन कागजात सहित अन्य एरियर के भुगतान को लेकर दस दिन में ही कागजात कोटपूतली रोडवेज डीपो कार्यालय भिजवा दिए थे। दो महीने तक आरोपित लिपिक मुरारी लाल शर्मा ने कोई कार्रवाई नहीं की। परिवादी अनेक बार रोडवेज डीपो कार्यालय आया लेकिन भुगतान नहीं दिया गया। बाद में भुगतान बिल बनाकर भुगतान राशि दिलाने की एवज में आरोपी लिपिक ने 7500 रुपए मांगे। सौदा तय होने के बाद 15 मार्च 2019 को लिपिक ने परिवादी से 3 हजार रुपए की राशि प्राप्त कर ली। शेष राशि 4500 रुपए शनिवार को देने का वादा किया गया। पूर्व नियोजित रणनीति के अनुसार शनिवार को प्रात: परिवादी महावीर प्रसाद शर्मा रोडवेज कार्यालय पहुंचा, जहां लिपिक मुरारी लाल शर्मा ने जैसे ही 4500 रुपए की राशि प्राप्त की उसी समय वहां खड़ी एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया।

मचा हड़कंप

प्रात: रोडवेज डीपो में लिपिक के ट्रैप हो जाने की खबर यहां फैली तो शहर सहित रोडवेज डीपो में हड़कंप मच गया। अनेक सरकारी कार्मिक दिनभर एसीबी ट्रेप को लेकर चर्चा करते दिखे।

टीम में ये थे शामिल

एसीबी की टीम ने कार्रवाई के दौरान डीएसपी नीरज गुरनानी, हैड कांस्टेबल राजेश, मनोहर सिंह, अनिल सिंह, राजबाला, पप्पूराम, महेश व बजरंग शामिल है।

X
Kotputali News - rajasthan news barkhhor roadways clerk arrested for taking bribe of 4500 rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना