राजा राव बाढ़ा के स्मारक के लिए भूमि पूजन

Zila News News - राजा राव बाढ़ा के स्मारक के लिए भूमि पूजन आंधी| दौसा मनोहरपुर हाइवे पर स्थित जोहार भौमिया के स्थान के समीप...

Jan 16, 2020, 09:40 AM IST
Manoharpur News - rajasthan news bhoomi poojan for the memorial of raja rao barha
राजा राव बाढ़ा के स्मारक के लिए भूमि पूजन

आंधी| दौसा मनोहरपुर हाइवे पर स्थित जोहार भौमिया के स्थान के समीप बुधवार को राजा राव बाढ़ा स्मारक के लिए भूमि पूजन किया गया। शंकर लाल मीणा व किशन लाल मीणा ने बताया कि ब्याड़वाल मीणा समाज के शासक राव बाढ़ा अंतिम शासक हुए थे। उनकी याद में हाइवे पर दांतली व महंगी मोड़ के समीप स्मारक बनाया जाएगा। शासक राव बाढ़ा के संस्था अध्यक्ष सुरेंद्र मीणा, सहायक अभियंता रूपवास जगराम मीणा, बद्रीनारायण मीणा, सुमन देवी मीणा, सरपंच हरि नारायण मीणा सहित ब्याडवाल मीणा समाज के लोग उपस्थित रहे। भामाशाह ने 50 हजार का सहयोग दिया।

ग्राम पंचायत मुण्डली के ग्रामीणों ने की सभा, तूंगा के बजाय वापस बस्सी में जोड़ने की मांग

देवगांव| ग्राम पंचायत मुण्डली के ग्रामीणों ने मुख्य बाजार में बुधवार को बैठक कर तूंगा में से हटाकर बस्सी में वापस जोड़ने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मुण्डली पंचायत समिति बस्सी से करीब 12 किमी दूर स्थित है। मुण्डली के ग्रामीणों का सीधा जुड़ाव बस्सी से है। वही नवगठित पंचायत समिति तूंगा 20 किलोमीटर दूरी पर है इसलिए उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा कि अगर नवगठित पंचायत समिति तूंगा में ग्राम पंचायत मुण्डली रही तो मुण्डली में पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। रामजीलाल मीणा, अर्जुन पटेल, रामसहाय नोहरा, कालूराम मीणा, रमेश सैन, नानगराम, कल्याण सहाय पटेल, बाबूलाल, छोटूराम, रामेश्वर ठेकेदार, गोपाल,जालमराम आदि मौजूद रहे।

वोटरों को प्रलोभन देने वालों पर होगी कार्रवाई, एसडीएम ने कहा- इलाके में रहेगी प्रशासन की पूरी नजर

मैड़| पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए विराटनगर पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। विराटनगर एसडीएम राजवीरसिंह यादव ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में तृतीय चरण में होने वाले मतदान को लेकर बूथाें का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं की जा रही है। एसडीएम ने चेतावनी देते हुए बताया कि यदि किसी मतदाता को लुभाने के लिए प्रलोभन देने या अपने पक्ष में मतदान करने के लिए डराने धमकाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाएगी। थानाधिकारी सुरेश चंद्र ने कहा कि चुनाव में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

टोडामीना में वृद्ध की हत्या के खुलासे के लिए संघर्ष समिति की बैठक, पांच टोलियां बनाई

भानपुर कलां| टोडा मीना गांव में वृद्ध देवीलाल की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा खुलासा नहीं कर पाने पर जमवारामगढ़ पूर्व विधायक जगदीश नारायण मीना की अध्यक्षता में संघर्ष समिति की बैठक हुई। बैठक में 5 फरवरी को प्रस्तावित उपखण्ड कार्यालय का घेराव एवम् अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को लेकर रुपरेखा तैयार करते हुए सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। बताया कि बुधवार को 51 सदस्यीय संघर्ष समिति की बैठक में दस-दस सदस्यों की पांच टोलियां बनाई गई है। हर टोली में अध्यक्ष एवम् महामन्त्री बनाया गया जो उपखण्ड क्षेत्र की अलग अलग ग्राम पंचायतों के गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में जाकर आंदोलन में आने की लोगों से अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि वृद्ध देवीलाल की हत्या के तीन माह गुजर जाने के बाद भी पुलिस अभी तक खाली हाथ है। अबकी बार आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। आंदोलन में इस बार करीब 25 हजार लोगों को जुटाने की कोशिश है।

X
Manoharpur News - rajasthan news bhoomi poojan for the memorial of raja rao barha
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना