साइकिलों से मिलेगी बालिका शिक्षा को बढ़ावा

Zila News News - चौमू | शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक समारोह आयोजित कर निशुल्क साईकिल वितरण का कार्यक्रम...

Dec 04, 2019, 09:01 AM IST
चौमू | शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक समारोह आयोजित कर निशुल्क साईकिल वितरण का कार्यक्रम प्रधानाचार्य ओमवीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस मौके पर राज्य सरकार की निशुल्क साईकिल वितरण योजना के तहत कक्षा 9वीं की 19 बालिकाओं को निशुल्क साइकिलों का वितरण किया गया। कार्यक्रम के अतिथि नगरपालिका के वार्ड पार्षद मीनाक्षी लांबा व अन्नू यादव थे। इस मौके पर प्रधानाचार्य ओमवीर सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत दूर से शिक्षा के लिए स्कूल आने वाली बालिकाओं को साइकिलों का वितरण किया गया है। जिससे उन्हें स्कूल में आने जाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। साईकिल वितरण योजना से बालिकाओं में शिक्षा का बढ़ावा भी होगा। इस मौके पर विद्यालय प्रभारी हरिराम मीणा, स्टाफ सचिव संघर्ष कुमार बुनकर, हनुमान सिंह नाथावत, सोहन लाल जांगिड़, राहुल सिंगोदिया, राजेन्द्र शर्मा, पूनम खानचन्दानी, चंचल शर्मा, मनोरमा शर्मा, आनंदीलाल, संगीता शर्मा, कपिलारानी राव आदि मौजूद रहे।

नांगल कोजू में 9 छात्राओं को मिली साइकिलें

इटावा भोपजी| ग्राम पंचायत नांगल कोजू की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य घनश्याम बबेरवाल के नेतृत्व में सरपंच मीरादेवी यादव की अध्यक्षता में कक्षा 9 की छात्राओं को निशुल्क साइकिलों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में गौरीशंकर, नंदकिशोर, मालीराम, नरसी, गिरधारी यादव, राजेंद्र रोलानियां, योगेश शर्मा, मकसूद खान, हरिशंकर माली, कजोड़पुरी, गिरधारी यादव, रामचंद्र निर्वाण, प्रहलाद सहाय योगी, राजेंद्र प्रसाद, बाबूलाल, सुमन कुमारी, मिताली घोष आदि मौजूद थे।

सामोद में छात्राओं को साइकिल देकर किया सम्मानित

सामोद| ग्राम पंचायत सामोद की श्रीरामकुमार गणेशनारायण चौधरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को प्रधानाचार्या संतोष वर्मा के सानिध्य में सरपंच दिनेश चतुर्वेदी की अध्यक्षता में कक्षा 9वीं की 5 छात्राओं को साइकिल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सरपंच चतुर्वेदी ने बताया कि साइकिलों से बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर इंद्रकुमार, महेश यादव, सत्यनारायण, सुनील कुमार शर्मा आदि मौजूद थे।

जाटावाली राउमा विद्यालय में साइकिलें बांटी

मानपुरा माचेड़ी| जाटावाली ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गोविंदगढ़ पूर्व प्रधान कल्याण सहाय शर्मा तथा मीन सेना के प्रदेश सचिव प्रकाश हाटवाल के मुख्य आतिथ्य में कक्षा 9 की छात्राओं को 30 साइकिलों का वितरण किया गया। इस दौरान शर्मा व हाटवाल ने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अभिभावकों को जरूर उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता उत्तम है। अतः शिक्षा के निजीकरण को रोकने के लिए सरकारी विद्यालयों में नामांकन बढ़ाकर सार्वजनिक शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जाना अति आवश्यक है। प्रधानाचार्य बृजेश कुमार मथुरिया ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि ब्लॉक कांग्रेस सचिव लालचंद जाट ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में वरिष्ठ अध्यापक लालचंद जाट, राजेश्वरी, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षिका सुनीता कुमारी आदि मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना