कालीसिंध नदी पुलिया की टूटी मुडि्डयां बनी हुई हैं हादसे का सबब

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST

Zila News News - कोटा-श्योपुर मार्ग पर इटावा के समीप ढीपरी कालीसिंध नदी पर बनी पुलिया स्टेट हाइवे होने के बाद भी सार्वजनिक निर्माण...

Itawah News - rajasthan news broken broken bundles of kali sindh river culvert
कोटा-श्योपुर मार्ग पर इटावा के समीप ढीपरी कालीसिंध नदी पर बनी पुलिया स्टेट हाइवे होने के बाद भी सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी से इस पर गुजरने पर खतरे का आभास कराती है।

वहीं इस पुलिया पर बीते एक वर्ष में कई हादसे हो चुके है लेकिन उसके बाद भी सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसकी सुध लेने के कारण पुलिया जगह जगह से उखड़ गई है। वहीं अधिकांश रेलिंग टूट चुकी है। स्टेट हाइवे 70 पर कोटा श्योपुर मार्ग पर ढ़ीपरी के यहां कालीसिंध नदी पर 15 वर्ष से पूर्व अधिक समय पूर्व पुलिया का निर्माण हुआ था। लेकिन समय के गुजरने के साथ पुलिया की मरम्मत नही हो पाई जिसके कारण पुलिया जगह जगह से उखड़ गई है वही इससे भी ज्यादा खतरा पुलिया की मुड्डियां अधिकांश जगह से टूटी हुई है। जिसके कारण इस पुलिया पर हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है। जबकि इस पुलिया पर रोजाना हजारों वाहन गुजरते है। पुलिया 150 मीटर लंबी है वही नदी के नीचे से इनकी उंचाई करीब 30 फीट है लेकिन पुलिया पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सुरक्षा के इंतजाम पूरे नही होने के कारण पुलिया पर जरा सी भी चूक हादसे को अंजाम देती है। वही पुलिया में गुजरने पर हालत यह है कि जहां रेलिंग की मुड्डियां तो टूटी हुई है वही पुलिया पर भी कई जगह गड्डे हो रहे है जिसके कारण जरा सा असंतुलित होने पर ही हादसा घटित हो जाता है।

इसके अलावा जहां पुलिया पर रेडियम की प्लेटें भी नही लगी होने के कारण भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। स्टेट हाइवे पर इन दिनों पुलियाओं पर सुरक्षा के इंतजाम नही होने के कारण आए दिन हादसे घटित होते रहते है अभी कुछ दिनों पूूर्व भी एक बाइक नदी में गिर गई थी तथा इससे पहले भी कई हादसे हो चुके है लेकिन विभाग इसको लेकर गंभीर नही है।

इटावा. कालीसिंध नदी की पुलिया पर टूटी हुई मुडि्डयां।

X
Itawah News - rajasthan news broken broken bundles of kali sindh river culvert
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543