पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Phagi News Rajasthan News Camp In Fiji Ews Certification Made By 25 Billion People Of 85 Villages

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फागी में शिविर: 85 गांवों के ढाई हजार लोगों के बनाए ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बे के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में रविवार को विधायक बाबूलाल नागर व प्रशासन की ओर से तहसील स्तरीय विशेष ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में करीब ढाई हजार ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाकर वितरित किए गए। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक बाबूलाल नागर ने किया। विधायक नागर ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील बनकर जनता का काम करें। विधायक ने लापरवाह अफसरों को काम में ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी है। शिविर प्रभारी एसडीएम राकेश कुमार मीणा ने बताया कि विधार्थी प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भटकते हैं। उन्हें समस्या का सामना करना पड़ता है इसलिए शिविर का आयोजन किया है। विकास अधिकारी भूरा राम बलाई ने फागी के 85 गांवों में शिविर लगने का पंपलेट बंटवाकर सभी लोगों को जागृत किया और शिविर में ढाई हजार ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र वितरित करने पर विधायक ने खुशी जताई। शिविर में स्थानीय प्रशासन के अलावा किसान नेता बाबूलाल झाजुंदा, पूर्व मंडोर सरपंच कैलाश चौधरी, पूर्व फागी प्रधान महावीर जैन, ब्लाॅक अध्यक्ष रघुराज सिंह, जितेश चौधरी, कांग्रेस नेता किशन दाधीच, रामोतार शर्मा, नगर अध्यक्ष महावीर प्रधान मौजूद थे।

अव्यवस्थाओं का रहा आलम

शिविर में हजारों लोग एकत्र होने से बार बार अव्यवस्था हो रहीं थी। विधायक नागर व प्रशासन अव्यवस्था होने पर पुलिस पर नाराजगी जता रहें थे लेकिन पुलिस अंदर व्यवस्था नहीं संभालने की बजाए बाहर सड़क पर बातों में मशगूल नजर आई। इसके चलते विधायक ने पुलिस पर नाराजगी जताई।

पौधरोपण की शपथ दिलाई

शिविर में विधायक ने स्कूल परिसर में वृक्षारोपण किया। पौधे लगाकर विधायक ने वहां मौजूद लोगों को साल में एक बार पौधा लगाने की शपथ दिलाई। विधायक ने करीब दो दर्जन पौधे लगाए।

फागी । ईडब्ल्यूएस शिविर में लोगों को प्रमाण पत्र बनाकर देते विधायक व अधिकारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें