भारत माता के जयकारे लगाए, देश भक्ति के गीतों के साथ शहीदों की झांकी सजाई

Zila News News - 14 फरवरी 2019 का वो काला दिन, जब आतंकियों ने वीर जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था और इसमें देश के 40 जवानों ने अपनी...

Feb 15, 2020, 07:56 AM IST

14 फरवरी 2019 का वो काला दिन, जब आतंकियों ने वीर जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था और इसमें देश के 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। इस दुखद घटना को एक साल हो गया है, लेकिन आज भी दिलों में पुलवामा हमले का दर्द मौजूद है। शुक्रवार को शहर में जगह जगह इन जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। कई युवाओं सहित छात्र छात्राएं ने सैनिकों को याद करते हुए मुख्य बाजार में श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम शहीदों की प्रतिमा के समक्ष दो मिनिट का मौन रख एवं सभी छात्र-छात्राओं, अध्यापकों के द्वारा मोमबत्ती जलाकर व पुष्प श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस मैके पर युवाओं ने भारत माता के जयकारे लगाये तथा देश भक्ति गाने के साथ जुलूस निकाला तथा आजादी में बलिदान देने वाले शहीदाने की सजीव झांकी या भी निकाली गई। इस मैके पर युवाओं का कहना था कि एक साल पहले आज ही के दिन हमारे वीर जवान शहीद हुए थे। हम अपने बहादुर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते है, जिन्होंने इसी दिन पुलवामा, जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में अपनी जान गंवा दी थी। हम अपने सभी तरह से आतंकवाद को हराने और खत्म करने के अपने संकल्प में दृढ़ हैं। कई युवाओं का कहना था कि आज के दिन वैलेंटाइन डे हैं, हम ऐसे उत्सव का बहिष्कार करते हैं।

बाड़ीजोड़ी| साइवाड ग्राम के शहीद स्मारक पर साईवाड़ युवा एकता मंच ने पुलवामा में शहीद हुए मां भारती के लालों को दो मिनट मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

गठवाड़ी| कस्बे में देर शाम कैंडल मार्च निकाल कर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व सरपंच रामधन बेनीवाल एवं बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने से कैंडल मार्च शुरू हुआ,जो जयपुर बस स्टैंड पर समाप्त हुआ। मार्च में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए।

चंदवाजी/अचरोल| पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को लेकर कई जगह
पर उनकी शहादत को लेकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पथिक सेना संगठन के जिलाध्यक्ष हेमपाल भूमला, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला कार्यालय पर सरवन सिंह सिरोही तथा जाट महासभा के जिलाध्यक्ष अनिल जितरवाल तथा समाजसेवी सेठ भूमला के नेतृत्व में पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मोहन डोई, हरी जांगिड,गोपाल पोसवाल,मक्खन गुर्जर सहित आदि मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना