अनशनकारियों का मनोबल बढ़़ाने पहुंचे बच्चे, दो ग्रुप में देशभक्ति के गीत सुनाए

Zila News News - ग्राम पंचायत बांसखो को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर 10 दिनों से 27 लोगों का अामरण अनशन रविवार को भी जारी रहा।...

Nov 11, 2019, 07:06 AM IST
ग्राम पंचायत बांसखो को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर 10 दिनों से 27 लोगों का अामरण अनशन रविवार को भी जारी रहा। शिक्षण संस्थाओं का रविवार को अवकाश होने पर धरने स्थल पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे पहुंचे। उन्होंने धरने स्थल पर दो ग्रुप बनाकर एकांकी, अंताक्षरी, कविता, देशभक्ति गीतों के माध्यम से अनशन पर बैठे अनशनकारियों का मनोबल बढ़ाने के साथ ही बांसखो को पंचायत समिति बनाने का आह्वान किया। वही अनशन पर बैठे अनशनकारियों की तबीयत खराब होती जा रही है। मांगों को लेकर 10 दिनों से अनशन पर बैठे 27 लोगों के स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे जिससे ग्रामीणों में रोष है।

रविवार को अनशनकारी जंसी मीना, राजेश कुमार पंचौली, कैलाश गोस्वामी, मनोज पारीक का ब्लड प्रेशर कम होने से तबीयत खराब हो गई।

इसके बाद धरना स्थल पर चिकित्सा टीम प्रभारी डॉ.कमलेश सैनी, मेल नर्स कुन्दनलाल ने मौके पहुंचकर अनशनकारियों का उपचार किया। इसके बाद मेडिकल टीम ने चार अनशनकारियों को ड्रिप चढ़ाई। अनशन के मद्देनजर बस्सी एसडीएम के निर्देश पर धरना स्थल पर एम्बुलेंस खड़ी करवा रखी है। इधर, 11वें दिन भी कस्बा पूर्णत: बंद रहने से लोगों को रोज़मर्रा का सामान भी नहीं मिल पा रहा। इससे लोगों को परेशानी करना पड़ रहा है। फल-सब्जियों के ठेले भी बंद रहने से कार्तिक स्नान करने वाली महिलाएं भी परेशान होती नजर आई। अनशनकारियों का कहना है कि प्रशासन व सरकार हमारे शांतिपूर्ण आंदोलन को कमजोर नहीं समझे। हमारी मांगों को नहीं मानी गई तो आंदोलन उग्र किया जाएगा। संघर्ष समिति अध्यक्ष मंगलाराम मीना का कहना है कि यदि सरकार हमारी मांगों पर फैसला नहीं करती है तो आगामी पंचायतीराज चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा जिसका खामियाजा सरकार को उठाना पड़ेगा।

बांसखो|धरना स्थल पर अनशनकारियों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे बच्चे। उधर अनशन पर बैठे अनशनकारियों की तबीयत खराब होने पर ड्रिप चढ़ाते हुए चिकित्सा टीम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना