विराटनगर ब्लॉक के 170 सरकारी स्कूलों में आज होंगी बाल सभाएं

Zila News News - ब्लाॅक के 170 सरकारी स्कूलों में शनिवार को शनिवारीय बाल सभाओं का आयोजन होगा। सभाओं में प्री बोर्ड परीक्षाओं के...

Feb 15, 2020, 11:55 AM IST

ब्लाॅक के 170 सरकारी स्कूलों में शनिवार को शनिवारीय बाल सभाओं का आयोजन होगा। सभाओं में प्री बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की संवीक्षा की जाएगी। साथ ही विद्यार्थी का बेहतर परिणाम के लिए आवश्यक सुझाव भी लिए जाएंगे। सीबीईओ कार्यालय ने आगामी दिनों में स्कूलों में पूर्व छात्र परिषद के गठन को लेकर कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया।

सीबीईओ रामसिंह मीणा विद्यार्थियों का बेहतर परिणाम देने के उद्देश्य से तीन स्तर पर प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया था। पिछले दिनों 8 से 12
फरवरी तक जिला स्तर के लिए प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन
किया गया था। परीक्षाओं के बाद शनिवार को ब्लॉक के 170 सरकारी स्कूलों में बाल सभाओं का आयोजन होगा।

इनमें माध्यमिक व उच्च माध्यमिक के विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं अभिभावकों को दिखाई जाएगी। विद्यार्थियों का स्तर निम्न होने पर उसकी अतिरिक्त तैयारी कराकर बोर्ड परीक्षाएं दिलाई जाएगी। साथ ही जिन विद्यार्थियों का परिणाम बेहतर मिलता है ऐसे विद्यार्थियों को पूर्व में मेरिट में आए विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं डाउनलोड कर तैयारी कराई जाएगी।

एल्यूमिनी मीट में पूर्व छात्र परिषद का होगा गठन: ब्लॉक के राउमावि व उत्कृष्ट विद्यालयों में पूर्व छात्र परिषद का गठन किया जाएगा जिसका कार्यक्रम सीबीईओ कार्यालय ने घोषित कर दिया। सीबीईओ ने बताया कि 18 फरवरी को बडोदिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में, 22 फरवरी को रामपुरा, बागावास अहिरान, छापुडा खुर्द, गोविंदपुरा धाबाई, मैड़ के राउमावि में, 24 फरवरी को जयसिंहपुरा, बजरंगपुरा राउमावि में, 26 को जोधूला, भाबरू राउमावि में, 27 को छीतोली, जाजैकलां, दूदी आमलोदा में, 28 को लुहाकना खुर्द व ढाणी गैसकान राउमावि में, 29 फरवरी को कैरली, पापडा,आंतेला राउमावि में एल्यूमिनी मीट का आयोजन होगा। इसके अलावा ब्लॉक के उत्कृष्ट विद्यालयों में भी एल्यूमिनी मीट होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना