• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kaladera News rajasthan news clutter hit again in the market shopkeepers again united

कालाडेरा में फिर लगा हटवाड़ा बाजार, विरोध में दुकानदार फिर हुए एकजुट

Zila News News - कस्बे में दुकानदारों के 2 दिन के बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन एवं इसके बाद महीने की 15 व 30 तारीख को कस्बे में हटवाड़ा...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:50 AM IST
Kaladera News - rajasthan news clutter hit again in the market shopkeepers again united
कस्बे में दुकानदारों के 2 दिन के बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन एवं इसके बाद महीने की 15 व 30 तारीख को कस्बे में हटवाड़ा बाजार लगाने की सहमति का असर रविवार को देखने को नहीं मिला। हर बार की तरह इस बार भी रविवार को कस्बे में हटवाड़ा बाजार जारी रहे। इससे खफा हुए दुकानदार कस्बे के पंचायत भवन में व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश योगी के नेतृत्व में एकत्रित हुए एवं हटवाड़ा बाजार का विरोध किया।

पंचायत में दुकानदारों के विरोध के बाद सरपंच विष्णु नागर पुलिस थाने में पहुंचे एवं वहां थाना प्रभारी को इन हटवाड़ा बाजारों के खिलाफ लिखित में शिकायत दी। इससे पूर्व दुकानदार पंचायत परिसर में एकत्रित हुए एवं हटवाड़ा बाजार का विरोध करने लगे। सूचना पर सरपंच पंचायत कार्यालय पहुंचे एवं दुकानदारों से वार्ता की।

पूर्व में दुकानदारों ने दो दिन बाजार बंद रखकर जताया था विरोध, सहमति का नहीं दिखा असर

गौरतलब है कि कस्बे में दो स्थानों पर लगने वाले हटवाड़ा बाजार के विरोध में पिछले रविवार एवं सोमवार को कस्बे के दुकानदारों ने 2 दिन बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस थाने में हुई बैठक में दुकानदार कस्बे में महीने की 15 एवं 30 तारीख को हटवाड़ा बाजार लगाने पर सहमत हुए थे। इसी सहमति के साथ दुकानदारों ने अपना विरोध प्रदर्शन भी समाप्त किया था, लेकिन रविवार को हटवाड़ा बाजार लगने से दुकानदार आक्रोशित हो गए एवं विरोध किया।

सरपंच ने हटवाड़ा बाजार हटवाने के लिए जाब्ता मांगा

रविवार को कस्बे में हटवाड़ा बाजार लगने व दुकानदारों के विरोध के बाद सरपंच विष्णु नागर ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी। इसमें सरपंच ने बताया कि कस्बे में हटवाड़ा बाजार लगाने की पंचायत से अनुमति नहीं ली गई तथा इससे पंचायत के राजस्व को हानि हो रही है। सरपंच ने बताया कि कस्बे में जो अवैध हटवाड़े लगाए जा रहे हैं और अवैध वसूली की जा रही है। इसे रोकने व हटवाने के लिए पंचायत को पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाया जाए।

एसडीएम की मौजूदगी में बनी थी सहमति, नई रणनीति बनाएंगे

व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश योगी ने बताया कि पिछले रविवार व सोमवार को व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद चौमू एसडीएम की मौजूदगी में कस्बे पुलिस थाने में कस्बे में 15 एवं 30 तारीख को हटवाड़ा बाजार लगाने की सहमति बनी थी, लेकिन हटवाड़ा बाजार लगाने वालों ने सहमति पर अमल नहीं किया। रविवार को यथावत हटवाड़ा बाजार लगाना जारी रखा। इसके विरोध में हमने पंचायत में एकत्रित होकर विरोध किया। योगी ने बताया कि अब कस्बे के दुकानदारों से वार्ता कर हटवाड़ा बाजार के विरोध में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की जाएगी।

X
Kaladera News - rajasthan news clutter hit again in the market shopkeepers again united
COMMENT