कछुए की चाल से भी धीमी गति से तीतरिया जीएसएस का निर्माण

Zila News News - 33 केवी सब स्टेशन तीतरिया के निर्माण कार्य को देखकर तो शायद कछुआ भी अपनी चाल पर गौरवान्वित महसूस कर सकता है क्योंकि...

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Chaksu News - rajasthan news construction of pheasant gss at a rate slower than turtle speed
33 केवी सब स्टेशन तीतरिया के निर्माण कार्य को देखकर तो शायद कछुआ भी अपनी चाल पर गौरवान्वित महसूस कर सकता है क्योंकि इस जीएसएस को स्वीकृत हुए अभी मात्र 7 साल हुए हैं जोकी इसको चालू करने में कम साबित हो रहे हैं। 33 केवी स्टेशन गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल 2012 में स्वीकृत हुआ था। तब तीतरिया सहित आस-पास के गांव में लोगों ने मिठाई बांटकर खुशियां मनाई थी क्योंकि शिवदासपुरा जीएसएस से जुड़ा तीतरिया फीडर जिसमें कभी फाल्ट के नाम पर और कभी कटौती के नाम पर 10 से 12 घंटे तक ग्रामीणों को कटौती का सामना करना पड़ता है, लेकिन जब 2012 में जीएसएस स्वीकृत हुआ तो लोगों में हर्ष की लहर दौड़ गई। 33 केवी स्टेशन की स्वीकृति मिलने से लोगों को राहत की उम्मीद जगी थी। लेकिन जब 2013 में भाजपा सरकार आई तो भी लोगों ने उम्मीद नहीं छोड़ी। नतीजा 2017 में भाजपा सरकार ने कार्य आदेश निकाला लेकिन 2019 खत्म होने को आया पर जीएसएस अभी भी चालू नहीं हो पाया।

इस बाबत पूर्व सरपंच रामअवतार बुनकर का कहना है की बड़ी मुश्किल से जीएसएस स्वीकृत हुआ था लेकिन अधिकारियों की अनदेखी की वजह से अभी तक चालू नहीं हो सका।

तीतरिया| तीतरिया में निर्माणाधीन जीएसएस।

अधिकारी बोले- विवाद के कारण रुका है काम

दीनदयाल योजना के अधिशासी अभियंता मनोज गुप्ता का कहना है जीएसएस का काम लगभग पूरा है। 1 किलोमीटर के बीच किसानों ने अड़चन डाल रखी है। उन्हें समझाइश भी की, लेकिन मान नहीं रहे हैं। अब मैं जाब्ते के लिए एसपी से मिला हूं जैसे ही जाब्ता मिल जाता है तो हम जीएसएस को शीघ्र ही चालू कर देंगे।

इसमें हमरा कोई लेना-देना नहीं

एईएन चाकसू पीके यादव ने बताया कि यह सारा काम दीनदयाल योजना वालों का है। इसमें हमारा कोई लेना-देना नहीं है। उनके कहने पर हम पुलिस का जाब्ता मांग रहे हैं। जाब्ता मिलते ही काम चालू कर देंगे। किसानों के अनुसार इस जीएसएस ठेकेदार की मनमर्जी के कारण विवाद हो गया। जहां से लाइन खींचने की स्वीकृति मिली थी वहां से लाइन नहीं खींच कर अपनी मर्जी से लाइन खींचने की वजह से यह विवाद उत्पन्न हुआ।

X
Chaksu News - rajasthan news construction of pheasant gss at a rate slower than turtle speed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना