धनिया-सरसों से अटी रही मंडी, शाम तक नीलामी

Zila News News - शहर की कृषि उपजमंडी में धनिया व सरसों की बंपर आवक शनिवार को भी जारी रही। इससे मंडी के यार्ड फुल रहे। अधिक आवक के...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:31 AM IST
R.mandi News - rajasthan news coriander mustard market conditions by auction
शहर की कृषि उपजमंडी में धनिया व सरसों की बंपर आवक शनिवार को भी जारी रही। इससे मंडी के यार्ड फुल रहे। अधिक आवक के चलते देर शाम तक नीलामी प्रक्रिया चली। कृषि उपजमंडी में अभी पीक सीजन चल रहा है। हालांकि, इस बार अपेक्षाकृत धनिया की कम आवक हो रही है। वहीं सरसों की बंपर आवक चल रही है। मंडी में शुक्रवार को दोनों जिंसों की बंपर आवक के चलते शाम को मंडी के गेट बंद कर दिए थे।

शुक्रवार को नीलाम हुई जिंस को हटाने के बाद देर रात को मंडी के गेट खोले गए। इससे रात को ही मंडी में अधिकांश स्थानों पर जिंसों की ढेरियां लग गई थी। शनिवार को भी जिंसों की आवक का सिलसिला जारी रहा। दोपहर तक मंडी में धनिया की करीब 20 हजार बोरी और सरसों की 16 हजार बोरी आवक रही। शुक्रवार के शेष रहे धनिया व सरसों की भी शनिवार को नीलामी की गई। ऐसे में मंडी में धनिया व सरसों के ही ढेर अधिक नजर आए। चना की आवक 3500 बोरी रही। ऐसे में मंडी में देर शाम तक नीलामी चली। तब जाकर सभी जिंसें नीलाम हो सकी।

रामगंजमंडी। कृषि उपज मंडी में शनिवार को धनिया की बंपर अावक हुई तो मंडी के गेट लगाने पड़े।

अब मंडी में 2 दिन अवकाश

कृषि उपजमंडी में अब दो दिन अवकाश रहेगा। रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को टोडरमल जयंती होने से अवकाश रहेगा। अब मंडी में मंगलवार से कारोबार होगा। व्यापारियों ने दो दिन जिंस लेकर नहीं आने की किसानों से अपील की है।

समर्थन मूल्य पर 50 क्विंटल की खरीद

उधर, मंडी परिसर में चल रही सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद केंद्र पर शनिवार को दो ही किसान पहुंचे। उनकी 25-25 क्विंटल सरसों की खरीद की गई। यहां पर शुक्रवार से समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद शुरू की गई थी। शुक्रवार को खरीद के लिए दस किसानों को टोकन दिए थे, लेकिन उनमें से दो ही किसान शुक्रवार को सरसों लेकर पहुंचे थे। उन्हीं दस में से दो और किसान शनिवार को सरसों लेकर पहुंचे।

X
R.mandi News - rajasthan news coriander mustard market conditions by auction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना