पार्षद बोले- नाली और सड़कें बनाओ, कुत्ते पकड़ो

Zila News News - रावतभाटा। पालिका ईओ को समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन देते भाजपा पार्षद। रावतभाटा। नगरपालिका बोर्ड की...

Feb 15, 2020, 11:06 AM IST
Rawatbhata News - rajasthan news councilor said make drain and roads catch dogs

रावतभाटा। पालिका ईओ को समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन देते भाजपा पार्षद।

रावतभाटा। नगरपालिका बोर्ड की पहली बजट बैठक में भाग लेने आए पार्षदों ने अपने अपने वार्डों की समस्याओं के निराकरण की मांग करते हुए पालिका ईओ महेशचंद्र गुर्जर को ज्ञापन दिए। समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने की मांग की। कई पार्षदों ने अपने वार्डों में नाली निर्माण, सीसी रोड एवं कई पार्षदों ने आवारा कुत्तों को पकड़ने, फोगिंग कराने की मांग की। कई ने पेयजल समस्या निराकरण की मांग की। वार्ड 20,24,25,26,27 के पार्षदों ने कॉलोनी में आवारा कुत्ते, मच्छर आदि की समस्याओं के लिए ज्ञापन दिया। पार्षद डॉ. तन्वी शर्मा, रेखा लोधा, अनुसुइया नागर, मनीष गिरी ने कहा कि पालिका इनका समाधान करें।

वार्ड 19 के पार्षद किशन चारण ने ज्ञापन में कहा कि भंवरलाल चारण के मकान से सीताराम के मकान तक नाली, इंटरलॉकिंग नाली निर्माण, बंशी पारेता के मकान से कमल के घर तक इंटर लॉकिंग, मोतीलाल चारण के मकान से रामलाल के मकान तक नाली, इंटरलॉकिंग निर्माण, जगदीश शर्मा के मकान से शिवदास चारण के मकान तक इंटरलॉकिंग, नारू चारण के मकान से रामलाल के मकान तक इंटरलॉकिंग, पीरूलाल के मकान के पास इंटरलॉकिंग, देवीलाल के मकान से चंपालाल चारण के मकान तक इंटरलॉकिंग, अमरा चारण से रतनलाल के मकान तक नाली निर्माण कराने, पानी की समस्या का समाधान के लिए नई पाइपलाइन डालने की मांग की। वार्ड 26 की पार्षद रेखा लोधा ने ज्ञापन में बताया कि आवारा कुत्तों के कारण सभी नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मच्छरों का आतंक हो रहा है। वार्ड में फोगिंग कराने की मांग की। वार्ड 20 की पार्षद डॉ.तन्वी शर्मा ने हनुमान मंदिर के आगे देवीलाल के घर के आगे से चंपालाल की बाडी तक सड़क निर्माण और पीने के पानी की समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन दिया। वार्ड 4 की पार्षद यास्मीन बी ने रौनक अली से रमेश के मकान तक सीसी रोड, नाली निर्माण, सद्दाम हुसैन से नौशाद के मकान तक सीसी रोड, नाली निर्माण, इमाम बाड़े में सामुदायिक भवन की रिपेयरिंग, पुरानी आंगनबाड़ी केंद्र के सामने पार्क का निर्माण, नए पब्लिक स्टेंड लगवाने, गुडडीबाई से अमीक अहमद के मकान तक 5 बिजली के पोल लगाने, कालूभाई से बाबूभाई के मकान तक सीसी रोड निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र से राणापुंजा स्टेडियम तक नाला निर्माण, ईदगाह के गेट से ईदगाह के चबूतरे तक सीसी रोड, बिजलिया की दुकान के सामने पुलिया से गज्जूभाई के मकान तक दीवार एवं सीसी रोड निर्माण कराने की मांग की। वार्ड 8 की पार्षद प्रेरणा जैन ने 3 बड़े नालों की सफाई, मरम्मत कराने, बंद रोडलाइटों को चालू कराने, आवश्यकतानुसार नई रोड लाइट लगवाने, आवारा पशुओं को पकडवाने, गायों को गौशाला में पहुंचाने, वार्ड में सीसी रोड, नाली निर्माण कार्य कराने, पानी की नई पाइपलाइन लगवाने, बंद पड़े पब्लिक स्टेंड चालू कराने, नालियों में फिनाइल, कीटनाशक का छिड़काव कराने, वार्ड के पात्र लोगों के नाम खाद्य सुरक्षा में जुड़वाने, वार्ड में विभिन्न स्थानों पर कचरा पात्र रखवाने, बसस्टेंड से हनुमानमंदिर तक सामने वाली नाली में पाइप डलवाने मांग की है। वार्ड 22 के पार्षद संजय रेठूदिया ने पालिका द्वारा पट्टे जारी करने, वार्ड में विभिन्न स्थानों पर विकास कार्य कराने की मांग की। नरेश मेसी से अमरसिंह के मकान तक, शुक्ला से रमाकांत शर्मा के मकान तक सीसी रोड, नाली निर्माण, नाला निर्माण, वार्ड में नालियों की मरम्मत, पब्लिक स्टेंड लगाने, सीसी टीवी कैमरे लगाने, चक्की, जोधपुर स्वीट के पास चैनल गेट लगाने की मांग की। वार्ड 31 के पार्षद एडवोकेट रमेश राघव ने पट्टों का मुद्दा उठाया और वार्ड में विकास कार्यों की मांग की। वार्ड 3 की पार्षद मेहरूनिशा ने वार्ड की समस्याओं को उठाया। पालिकाध्यक्ष, ईओ को समस्याओं के निराकरण करने की मांग की। जिसमें वार्ड में अतिक्रमण हटाने, जीर्णशीर्ण नालियों, सीसी रोड का पुनर्निर्माण, नई नालियों का निर्माण, गर्मियों को देखते हुए कोटा बेरिययर चौराहे पर शीतलजल की प्याऊ लगाने, पब्लिक स्टेंड लगाने, जीर्णशीर्ण सुलभ शौचालय को तोड़कर आधुनिक शौचालय के निर्माण कराने की मांग की।

सड़क, नाली निर्माण, रोडलाइट चालू कराने के लिए दिया ज्ञापन

नगरपालिका के पार्षदों ने अपने अपने वार्डो की समस्या के लिए ज्ञापन दिए। वार्ड 35 नया बाजार क्षेत्र में अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी है, इन सभी सड़कों को शीघ्र ठीक कराने के लिए भाजपा पार्षदों ने पालिका ईओ महेशचंद्र गुर्जर को ज्ञापन दिया। जिसमें बताया कि वार्ड में नालियां क्षतिग्रस्त हैं, जिनकी शीघ्र मरम्मत करवाई जाए। नई नालियों का निर्माण किया जाए। वार्ड में लगभग 2 माह पूर्व रोड लाइट खराब हो गई थी, उनमें से कुछ रोड लाइटों को ठीक करा दिया गया था। लेकिन अभी भी कई रोड लाइटें बंद है, जिससे वहां के लोगों को रात्रि में आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन देने वालों में पार्षद राजेंद्र दशोरा, रेखा लोधा, डॉ.तन्वी शर्मा, मनीष गिरी, अनुसुइया नागर शामिल थी। वार्ड 11 के पार्षद सुरेश रोहलन ने पालिकाध्यक्ष को ज्ञापन देकर वार्ड में विकास कार्य कराने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि वार्ड में नाली निर्माण, पीने के पानी की लाइन, जो नालियों में है, उन्हें निकालकर नई लाइन डलवाने, बंद टयूबलाइटों को चालू कराने, बंद पड़े शौचालयों को ठीक कराने, वार्ड में सामुदाियक भवन का निर्माण कराने, सड़कों का निर्माण कराने की मांग की है।

X
Rawatbhata News - rajasthan news councilor said make drain and roads catch dogs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना