अतिक्रमण से आए दिन लग रहा जाम

Zila News News - सुल्तानपुर| कस्बे के मुख्य मार्ग पर सड़क पर दिन भर गाड़ियों की लाइनें लगी दिखती है। दिनभर जाम जैसे हालात...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:00 AM IST
Sultanpur News - rajasthan news day coming from encroachment
सुल्तानपुर| कस्बे के मुख्य मार्ग पर सड़क पर दिन भर गाड़ियों की लाइनें लगी दिखती है। दिनभर जाम जैसे हालात थोड़ी-थोड़ी देर में बनते रहते हैं। कस्बे में व्यापारियों के स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण किए जाने से मुख्य मार्ग पर जाम लग जाता है। पूर्व में यहां स्टेट हाईवे-70 कोटा श्योपुर मार्ग से साधारण सभा में प्रस्ताव लेकर डिवाइडर हटाए गए थे। जिससे अब और ज्यादा समस्या पैदा होने लगी।

व्यापारी अपनी दुकान का सामान रोड तक लाने लगे हैं। जो व्यक्ति खरीदारी करने आता है वह अपने वाहन को भी दुकान के सामने लगा कर चला जाता है। इससे दोनों साइडों में वाहनाें का जमावड़ा लगा रहता है। जिस पर पंचायत, पुलिस, पीडब्ल्यूडी या अन्य किसी विभाग का कोई ध्यान नहीं है। अतिक्रमण हटाने के मामले को लेकर सभी पल्ला झाड़ देते हैं। मुख्य मार्ग पर लगे जाम काे हटाने के लिए यातायात पुलिसकर्मी भी दिखाई नहीं देते। इक्के दुक्के यातायात पुलिसकर्मी दुकानों पर बेठे दिखते हैं। ऐसे में जाम में कई बार एंबुलेंस भी फस जाती है। गुरुवार को भी भोरा तिराहे पर तीनों ओर से वाहनों की आवाजाही की वजह से जाम लग गया। जो करीब 40 मिनट तक लगा रहा। जाम लगने के 15 मिनट बाद एक यातायात पुलिसकर्मी आया, लेकिन उससे भी जाम नहीं हट पाया। जाम में करीब 20 मिनट तक तीन 108 एंबुलेंस व एक 104 एंबुलेंस उलझी रही। उसके बाद थाने में सूचना दी ताे थाना प्रभारी अंजना नोगिया ने मय जाप्ते के पहुंचकर जाम हटाया। ट्रेफिक पुलिसकर्मी यहां यातायात व्यवस्था बहाल रखने में नाकाम रहे हैं। हाल ही में 30 मई को हुई बैठक में भी अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रधान भूपेंद्रसिंह हाड़ा ने मुद्दा उठाया था। जिस पर संबंधित विभागों ने मामले को एक दूसरे पर थोप कर पल्ला झाड़ लिया था। कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरणमल मीणा ने बताया कि यहां बाईपास की सख्त आवश्यकता है।तब जाकर जाम जैसे हालात से निजात मिलेगी।



बाईपास को लेकर राज्य सरकार से करूंगा बात


सुल्तानपुर। मुख्य मार्ग पर लगे जाम में फंसी एंबुलेंस।

X
Sultanpur News - rajasthan news day coming from encroachment
COMMENT