• Hindi News
  • Rajasthan
  • R.mandi News rajasthan news decided to pay 10 crores road in preparation for payment of incomplete work department
विज्ञापन

दरकने लगा 10 करोड़ का रोड, अधूरे काम का भुगतान करने की तैयारी में विभाग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:31 AM IST

Zila News News - भास्कर न्यूज | रामगंजमंडी (कोटा जिला) हिरियाखेड़ी कुदायला सीसी सड़क मार्ग को बने हुए अभी 6 माह भी नहीं बीते हैं।...

R.mandi News - rajasthan news decided to pay 10 crores road in preparation for payment of incomplete work department
  • comment
भास्कर न्यूज | रामगंजमंडी (कोटा जिला)

हिरियाखेड़ी कुदायला सीसी सड़क मार्ग को बने हुए अभी 6 माह भी नहीं बीते हैं। उसके पहले ही सड़क काफी जगहों से दरकने लगी है। सीसी सड़क के सहारे ठेकेदार द्वारा निमाणा गांव में इंटरलाकिंग नहीं लगाए जाने से आये दिन छोटे वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। वहीं, विभाग इसके बाद भी अधूरे और घटिया निर्माण कार्य का भुगतान ठेकेदार काे करने की तैयारी कर रहा है। 10 करोड़ की लागत से इस सीसी सड़क का निर्माण किया गया है।

ग्रामीणों और वाहन चालकों का आरोप है कि निर्माण कार्य मे ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती गई है। अब हालात ये है कि सड़क दरकने लगी है। ठेकेदार को नियमानुसार रोड के किनारे सेंड स्टोन लगाना था, लेकिन उसने नियमों को ताक पर रखकर कोटा स्टोन के वेस्टेज पत्थर लगा दिए।

जानकारी के अनुसार सीसी सड़क का निर्माण कार्य पिछले वर्ष फरवरी माह में शुरू हुआ था। लेकिन कुछ समय कार्य चलने के बाद बंद हो गया था। जुलाई में फिर से शुरू हुआ कार्य दिसंबर में पूर्ण किया गया। जनवरी से सड़क पर यातायात सुचारू रूप से चलने लगा था। दो माह ही यातायात सड़क पर सुचारू रहा। इसके बाद सड़क में दरारें आने के साथ ही कई जगह से दरकने लगी है। वहीं, सीसी रोड कुछ जगह से बैठने लगी है।

रामगंजमंडी(कोटा जिला). ये सीसी रोड दरकने लगा है।

कारण: इसलिए हो रहे हैं हादसे

निमाणा गांव में सीसी सड़क पुरानी सड़क से लगभग एक फीट ऊंची बनाई गई है। सड़क के सहारे ठेकेदार द्वारा नियमानुसार निर्माण नहीं करवाया गया। सड़क की ऊंचाई अधिक होने से वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। जैसे ही चालक सड़क से साइट लेने के लिए किनारे की ओर आते हैं तो रोड से नीचे उतर जाते हैं। बड़े वाहनों के टायरों में नुकसान हो रहा है। छोटे वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

बचाव: पत्थरों पर मिट्‌टी डाली

ग्रामीणों ने बताया कि 7 किलोमीटर लंबी सड़क में ठेकेदार ने लापरवाही बरती है। रोड के किनारे भरने के लिए नियमानुसार सेंट स्टोन की गिट्टी डाली जानी चाहिए थी। ठेकेदार ने इस बात को अनदेखा करते हुए किनारों पर कोटा स्टोन के वेस्टेज पत्थर डलवा दिए। इतना ही नहीं दूसरे लोगों को ये लापरवाही नजर नहीं आए, इसके लिए ठेकेदार ने नियमों के विरुद्ध लगाए कोटा स्टोन के वेस्टेज पत्थरों को मिट्टी से ढक दिया। इसके बाद भी ठेकेदार की चोरी ग्रामीणों ने पकड़ ली।

चेतावनी: भुगतान नहीं होने देंगे


भरोसा: ठेकेदार पर करेंगे कार्रवाई


X
R.mandi News - rajasthan news decided to pay 10 crores road in preparation for payment of incomplete work department
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन