पालिका नहीं बनाने की मांग, सीएम काे भेजा ज्ञापन

Zila News News - कई दिनों से कस्बे के युवा तथा प्रतिनिधि राज्य सरकार द्वारा पंचायत परिसीमन को लेकर ग्राम पंचायत को नगरपालिका...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:15 AM IST
Suket News - rajasthan news demand for not making municipality memorandum sent by cm
कई दिनों से कस्बे के युवा तथा प्रतिनिधि राज्य सरकार द्वारा पंचायत परिसीमन को लेकर ग्राम पंचायत को नगरपालिका बनाने के लिए विभागों में ज्ञापन दे रहे हैं। शनिवार को कस्बे के लोगों ने इसका खंडन करते हुए 4 विभागों के नाम ज्ञापन पोस्ट किया है। जिसमें उपखंड अधिकारी रामगंजमंडी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा कलेक्टर के नाम कस्बे को नगरपालिका में नहीं बदलने का आग्रह किया है।

ज्ञापन में इनका कहना है कि ग्राम पंचायत में 80 प्रतिशत गरीब व अनुसूचित जनजाति के मजदूर निवास करते आ रहे हैं। नगरपालिका बनाने से ग्रह कर, विद्युत कर एवं अन्य करों के लगने से गरीब लोगो को काफी परेशानिया पैदा होंगी। गरीब जनता को राज्य सरकार द्वारा क्षेत्रीय ग्रामीण क्षेत्र में जो भी योजनाएं लागू की जाएगी, उनसे वंचित होना पड़ेगा। पालिका बनने से गरीब लोग भूमि के पट्टे नहीं बनवा पाएंगे। सरकार द्वारा चलाई जा रही मनरेगा योजना से गरीब लोगों को वंचित होना पड़ेगा। तथा कई प्रकार की समस्या पालिका बनने से गरीब तबके के लोगो को झेलनी पड़ेगी।

X
Suket News - rajasthan news demand for not making municipality memorandum sent by cm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना