खेत दिवस पर गेहूं फसल का प्रदर्शन

Zila News News - राडावास कस्बे में शुक्रवार को सहायक कृषि अधिकारी राडावास गिरधारीलाल जाट की अध्यक्षता में गेहूं फसल प्रदर्शन पर...

Feb 15, 2020, 10:50 AM IST

राडावास कस्बे में शुक्रवार को सहायक कृषि अधिकारी राडावास गिरधारीलाल जाट की अध्यक्षता में गेहूं फसल प्रदर्शन पर खेत दिवस के उपलक्ष में किसानों की संगोष्ठी हुई। सहायक कृषि अधिकारी ने किसानों को रबी फसलों के उन्नत तकनीकी विधियों की जानकारी दी। सेवानिवृत्त सहायक कृषि अधिकारी गुलाबचंद जाट व कैलाशचंद टेलर ने फसलों पर रोग नियंत्रण के उपायों की जानकारी दी। कृषि पर्यवेक्षक पुष्पा चौधरी, महेंद्र रोलानिया, निर्मला यादव, राजू कुमार जाट , माया चौधरी ने किसानों को जल बचत योजना फार्म पॉन्ड, पाइपलाइन, फव्वारा सेट, कृषि मानविकी, खेतों में पौधे लगाने मृदा स्वास्थ्य कार्ड की जानकारी देते हुए राज्य सरकार की संचालित अनुदानित योजनाओं की जानकारी दी। 100 किसानों ने हिस्सा लिया।

श्यामपुरा में किसान फील्ड डे

मैड| ग्राम पंचायत पूरावाला अंतर्गत श्यामपुरा गांव में शुक्रवार को कृषि विभाग के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत एक दिवसीय फील्ड डे प्रशिक्षण हुआ। सहायक कृषि अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि किसानों को फसलों की जानकारी देकर विभागीय जानकारी दी। प्रशिक्षण में जौ फसल का प्रशिक्षण दिया। हनुमान सहाय, कमलेश, रामावतार, कैलाश अादि मौजूद थे।

फुलेरा नगरपालिका में 25 करोड़ का बजट पारित

फुलेरा| नगरपालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष रतन राजोरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए 25 करोड़ 35 लाख 31 हजार रुपए का बजट पारित किया गया। इसमें विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ 61 लाख रूप व्यय किए जाएंगे। बैठक शुरू होते ही पार्षद विजय पापटान व भंवरलाल मालाकार ने बीते एक वर्ष से बोर्ड की नियमित मीटिंग नहीं बुलाए जाने, आज तक मीटिंग में लिए गए निर्णयों पर कार्यवाही नहीं करने, सफाई कर्मियों को वेतन नहीं देने व आमजन के कार्यों के नहीं होने को लेकर रोष व्यक्त किया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना