पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • R.mandi News Rajasthan News Did Not Allow Garbage To Be Put Again Now A Few Days We Will Put It To The Office

फिर नहीं डालने दिया कचरा, अब कुछ दिन अारटीअाे दफ्तर के पास डालेंगे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रामगंजमंडी शहर की बापू कॉलोनी के नागरिकों ने बुधवार को सुबह उनके क्षेत्र में पूरे शहर का कचरा डालने का फिर विरोध किया। कचरा डालने वाले वाहनों को बाहर सड़क पर ही रोक लिया गया। सड़क पर खड़े होकर 4 वार्डों से जुड़े कॉलोनीवासी नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे।

स्थानीय निवासियों के साथ पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय गौत्तम, पार्षद कमल गुर्जर, कालूराम धाकड़,पंकज पारेता भी मौजूद रहे। इसके बाद अधिशाषी अधिकारी राजूलाल मीणा और पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा भी मौके पर पहुंचे और नागरिकों को मनाने की कोशिश की। पालिकाध्यक्ष शर्मा ने नागरिकों को बताया कि पालिका ने अब कचरे के निस्तारण के लिए दूसरी 8 बीघा जमीन का चयन करके भूमि के आवंटन के लिए भेजा है।

नागरिकों ने पालिकाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी की बात नहीं सुनी। नागरिकों को कहना था कि कचरे की दुर्गंध के कारण वर्षों से उनका खाना पीना रहना सब दूभर हो गया है।

कॉलोनी की महिलाएं पालिकाध्यक्ष को कचरा डाले जाने वाली जगह पर ले जाना चाहती थीं। काफी देर की जद्दोजहद के बाद ये निर्णय लिया गया कि कुछ दिन तक आरटीओ कार्यालय के पास स्थित भूमि पर कचरा डाला जाएगा।

हेमलता शर्मा, पालिकाध्यक्ष ने बताया कि मैं पूरा प्रयास कर रही हूं कि डंपिंग यार्ड के लिए भूमि का आवंटन हो जाए। कलेक्टर से भी इस बारे में मुलाकात की है। शहर कि इस समस्या के निदान के बारे में अवगत करवाया गया है। जल्द इस समस्या का समाधान हो जाएगा। मैं खुद लोगों की समस्या को समझ रही हूं। कचरे को शहर से उठाना तो पड़ेगा इसलिए अभी फिलहाल अन्य स्थान पर डाल रहे हैं। किसी भी नागरिक काे परेशान हाेने नहीं दिया जाएगा।

रामगंजमण्डी. बापू कॉलोनी में लोगों को समझातीं नगरपालिका अध्यक्ष हेमलता शर्मा।

रामगंजमंडी. कचरे से भरे वाहनों को लोगों ने खाली नहीं होने दिया।

खबरें और भी हैं...