दिव्यांग बच्चों ने उत्साह से निकाली रैली, रंगारंग कार्यक्रम में प्रस्तुतियाें ने समां बांधा

Zila News News - राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से दिव्यांग बच्चों की मदद के लिए व उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सीएसआर...

Dec 04, 2019, 11:56 AM IST
राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से दिव्यांग बच्चों की मदद के लिए व उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सीएसआर के अंतर्गत उड़ान प्रशिक्षण केंद्र के दिव्यांग बच्चों ने मंगलवार को विश्व विकलांगता दिवस पर रैली निकाली। रैली बालाराम चौराहे से फेज टू तक रैली निकालकर आमजन को संदेश दिया गया। राजस्थान परमाणु बिजलीघर के स्थल निदेशक विजय कुमार जैन ने दिव्यांग बच्चों की रैली को हरी झंड़ी दिखाकर नवीनअणु दिव्यांग केन्द्र बालाराम चौराहे से रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने दिव्यांग बच्चों, अभिभावकों व अन्य स्कूलों से आए स्टूडेंट्स से कहां कि यह दिव्यांग बच्चें भी हमारे ही परिवार के सदस्य है। हम इन्हें प्रशिक्षण देकर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास कर रहे है। यह केन्द्र अब अनवरत चलता रहेगा। रैली मंे स्टूडेंट्स ने दिव्यांग जागरूकता के संबंध में नारे लगाए। साथ ही विश्व विकलांगता दिवस के संबंध में लिखे गए स्लोगन व बैनर रैली के दौरान प्रदर्शित किए।

दिव्यांग बच्चों ने िदखाई कला

रैली के बाद उड़ान केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां देकर कला का प्रदर्शन किया। इन बच्चों के अभिभावकों ने भी अपने बच्चों मे आए परिवर्तन के बारे में अनुभव बताए। कौशल विकास समिति के चेयरमैन एलके गुप्ता ने कहा कि हमारा प्रयास है कि यह केन्द्र लगातार चलता रहे। जिससे इस क्षेत्र के दिव्यांग बच्चों को इसका अधिकतम लाभ मिल सके। बच्चों के विकास के लिए परमाणु बिजलीघर का सीएसआर के अंतर्गत यह अभूतपूर्व प्रयास है। इसके बाद समस्त दिव्यांग बच्चों को बिजलीघर के अधिकारियों ने नए जूते प्रदान किए। संचालन वैज्ञानिक अधिकारी गौरवकुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में कौशल विकास समिति के सदस्य सुनीश सक्सेना, सुधीर कुमार, केजी पंवार, प्रशिक्षक सनी कानेतकर, माथुर, रामलाल, चौधरी व अन्य शिक्षक, अभिभावकगण व अल्फा स्कूल के स्टूडेंट्स मौजूद थे।

रावतभाटा। विश्व विकलांगता दिवस पर दिव्यांग बच्चों ने निकाली रैली, स्थल निदेशक ने रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना।

सांस्कृतिक आयोजन से दिव्यांग बच्चों ने दिए सामाजिक संदेश

चेचट में विश्व विकलांग दिवस पर हुए आयोजन, बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित की

चेचट. मंगलवार को जन चेतना केंद्र संस्था मोडक गांव द्वारा पट्टी खेड़ा हनुमान मंदिर में विश्व विकलांगता दिवस मनाया गया। अतिथियों के द्वारा शिक्षण सामग्री व ऊनी जर्सी वर्ष वितरण की गई।

जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जैन वीर सोशल ग्रुप रामगंजमंडी के अध्यक्ष नीलेश जैन एवं साथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता कृष्णकांत मेडा ने की। संस्था सचिव सियाराम बैरागी ने समुदाय आधारित पुनर्वास पर चर्चा करते हुए उपस्थित दिव्यांगजनों को सरकारी योजनाओं और अधिकारों की जानकारी दी। दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से समाज की सोच को बदलने का प्रयास किया गया। संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए जैन सोशल ग्रुप द्वारा संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही श्री जैन वीर सोशल ग्रुप रामगंजमंडी एवं साईं कृपा टीवीएस मोटर्स चेचट की ओर से 50 दिव्यांग बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित की गई। कृष्णकांत मेडा मित्र मंडल की ओर से 65 दिव्यांग बच्चों को स्वेटर वितरण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्र के लगभग 300 दिव्यांग जन एवं कार्यकर्ता जुगल किशोर, जगदीश चंद बागरी, रामेश्वर ओरा ,सत्यनारायण सेन आदि उपस्थित रहे।

चेचट. पट्टीखेड़ा हनुमानजी मंदिर पर स्वेटर वितरण करते हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना