निर्जला एकादशी पर दिनभर हुई पूजा-अर्चना

Zila News News - सांगोद. निर्जला एकादशी पर नगर मेंे व्यापारियों ने ठंडे पानी की स्टालें लगाकर की सेवा। सांगोद| निर्जला एकादशी पर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:40 AM IST
Sangod News - rajasthan news durga ekadashi on the day long worship
सांगोद. निर्जला एकादशी पर नगर मेंे व्यापारियों ने ठंडे पानी की स्टालें लगाकर की सेवा।

सांगोद| निर्जला एकादशी पर श्रीजी के मंदिर पर दूरस्थ गांवों की महिलाओं ने विशेष पूजा-अर्चना की। दिनभर प्यासे रहकर शाम को रखे गए मिट्टी के कलशों से पानी पीकर व्रत खोला।

निर्जला एकादशी पर क्षेत्र के कई गांवों की महिलाएं सांगोद स्थित श्रीजी के मंदिर पर पहुंची। सुबह से ही मंदिर पर विशेष तैयारियां शुरू हो गई थी। मंदिर समिति ने यहां भीड़ को देखते हुए पानी, छाया व बैठने के इंतजाम किए थे। भीषण गर्मी में बड़ी संख्या में महिलाएं निर्जला एकादशी की पूजा-अर्चना करने श्रीजी के मंदिर पर पहुंची। इससे मंदिर परिसर में दिनभर महिलाओं की भीड़ रही।

महिलाअाें ने विशेष पूजा-अर्चना की तथा भूखे प्यासे रहकर व्रत किया। शाम को महिलाओं ने व्रत खोला। इस मौके पर बाजा मार्केट के व्यापारियों ने आपसी सहयोग से श्रीजी मंदिर जाने वाली महिलाओं के छाया, पानी व बैठने का इंतजाम किया। व्यापारी दिनभर ठंडा पानी पिलाते रहे। रात्रि को श्रीजी के मंदिर पर जागरण हुआ।

निर्जला एकादशी मनाई, बाबा मानशाह की दरगाह पर चादर पेश: सुल्तानपुर. कस्बे में निर्जला एकादशी पर महिलाओं ने व्रत रखा और पूजा-अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। यहां सुबह से ही एकादशी को लेकर मंदिरों में पूजा-पाठ शुरू हो गए थे। दिन में महिलाओं ने मंदिरों में जाकर कलश समेत पूजा-सामग्री से भगवान की पूजा की। वहीं काैमी एकता के प्रतीक झोटोली बाबा मानशाह की दरगाह पर भी निर्जला एकादशी पर साफ सफाई कर चादर पेश की गई और क्षेत्र के लिए अमन चैन की दुआ मांगी। इस मौके पर सरपंच मांगीलाल, वार्ड पंच सलीम अंबानी, सरफुद्दीन अंसारी, शेख आजाद समेत कई मौजूद रहे।

X
Sangod News - rajasthan news durga ekadashi on the day long worship
COMMENT