पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shahpura News Rajasthan News Encroachment Removed From Main Road Municipal Workers And Businessmen Confused

मुख्य रोड से अतिक्रमण हटाए, पालिकाकर्मी व व्यापारी उलझे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शाहपुरा|शहर में अस्थायी अतिक्रमण हटाने के दौरान पालिका दस्ते से नोकझोंक करते व्यापारी।

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

शहर के मुख्य मार्ग पर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अस्थायी अतिक्रमण से लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए बुधवार पालिका प्रशासन ने इन्हें हटाकर फल सब्जी के ठोकरे एवं दुकानों के आगे रखा सामान जब्त करने की कार्रवाई की।

इधर कई जगह व्यापारियों व ठेली वालों ने विरोध करते हुए कार्रवाई के दौरान पालिका पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया। अधिशासी अधिकारी राकेश शर्मा के निर्देश पर जेईएन एएसआई ने दस्ते के साथ त्रिवेणी रोड, पीपली तिराहा से मण्डी तिराहा तक मुख्य बस स्टैण्ड पर अस्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। दुकानों के आगे सड़क सीमा में रखा सामान और फल-सब्जी विक्रेताओं के कांटे-बांट व सामान से भरे टोकरे जब्त किए। इस दौरान अनेक जगह ठेली वालों की दस्ते के साथ हल्की नोक झोंक भी हुई, लेकिन दस्ते ने उनका सामना जब्त कर लिया।

फल-सब्जी विक्रेताओं को ही परेशान करने का आरोप

कार्रवाई के विरोध में पालिका कार्यालय पहुंचे फल-सब्जी विक्रेताओं ने आरोप लगाया कि दस्ते द्वारा आएदिन अतिक्रमण हटाने के नाम ठेली वालों को ही परेशान किया जाता है। जबकि फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा रखे जाने वाले सामान व सड़क पर आड़ी तिरछी खड़ी रहने वाली मोटरसाइकिलों से जाम लगता है, लेकिन पालिका प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करके बेवजह ठेली वालों को परेशान करती है।गौरतलब है कि पूर्व में पालिका प्रशासन सभी मार्गो से अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पालिका क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कर दिया था। इसके बाद सड़कें साफ और खुली नजर आने लगी थी, लेकिन प्रशासन द्वारा ढ़िलाई देने के कारण फिर से मुख्य मार्गो व फुटपाथों पर ठेलियों एवं वाहनों का जमावड़ा रहने लग गया है।

खबरें और भी हैं...