एक्सपायरी लाल मंजन किया नष्ट, मिठाई के सैंपल लिए

Zila News News - सुल्तानपुर. किराने के गोदाम में जांच करती खाद्य विभाग की टीम। भास्कर न्यूज | सुल्तानपुर सुल्तानपुर कस्बे में...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:16 AM IST
Sultanpur News - rajasthan news expiry red mangled for destroyed sweet samples
सुल्तानपुर. किराने के गोदाम में जांच करती खाद्य विभाग की टीम।

भास्कर न्यूज | सुल्तानपुर

सुल्तानपुर कस्बे में होली के त्योहार के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। यहां पर कोटा सीएमएचओ के निर्देशन में चार सदस्यीय फूड इंस्पेक्टरों की टीम ने इंस्पेक्टर संजय सिंह के नेतृत्व में सुल्तानपुर कस्बे में आकर दुकानों पर जांच की।

यहां सबसे पहले किराना दुकानदार मथुरेश एजेंसी पर टीम द्वारा कार्रवाई की गई। जहां पर गोदाम में मिले एक्सपायरी लाल मंजन को मौके पर नष्ट करवाया गया। अन्य खाद्य व्यंजनों, मेदा आदि पदार्थों के सैंपल भी लिए। अन्य खाद्य मिष्ठान भंडारों की दुकानों पर भी कार्यवाही की गई। टीम द्वारा सुल्तानपुर कस्बे में कार्यवाही के साथ अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया।

4 मिठाइयों की दुकानों पर सैंपल लिए गए। जांच के लिए लेब में भेजा गया। इस मौके पर दुकानदारों को साफ सफाई रखने और खाद्य सामग्री निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के लिए भी पाबंद किया। भास्कर से बात करने पर फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सीएमएचओ कोटा के निर्देशन पर यह कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही टीम में फूड इंस्पेक्टर गोविंद गुर्जर, अरुण सक्सेना, चंद्रवीर सिंह जादौन मौजूद थे।

X
Sultanpur News - rajasthan news expiry red mangled for destroyed sweet samples
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना