मुण्डोता उपतहसील कार्यालय के सामने किसानों ने किया प्रदर्शन

Zila News News - अखिल भारतीय किसान सभा जयपुर के बे नर तले मण्डोता उप तहसील पर आसपास के दर्जनों गांवों के किसानों ने एकत्रित होकर...

Feb 15, 2020, 08:21 AM IST

अखिल भारतीय किसान सभा जयपुर के बे नर तले मण्डोता उप तहसील पर आसपास के दर्जनों गांवों के किसानों ने एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारे बाजी कर प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय किसान महासभा के तहसील अध्यक्ष व महेशवास ग्राम पंचायत सरपंच रामजीलाल यादव, लोकतांत्रिक पार्टी के हरफूल धायल, शिशनपाल एेचरा, श्याम लाल धायल, कालूराम भाविरया, भागचंद सुण्डा, भगवान सहाय यादव सहित सैकडों किसानों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन कर बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग की। हरफूल धायल ने बताया कि बिजली निगम के एईएन और जेईएन तथा नायब तहसीलदार मण्डोता का घेराव कर बिजली की बढी़ हुई दरों को कम करने और रात्री में वीसीआर भरने का विरोध किया गया है। किसानों ने बताया कि वीसीआर के नाम से की जा रही लूट को बंद किया जाए और किसानों की जमीन नि लामी को रोका जाए।

गोविंदगढ़ के विकास कार्यों की जांच का मुद्दा विधानसभा में उठाया

गोविंदगढ़|विधायक रामलाल शर्मा ने गोविंदगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में पिछले 5 सालों में सांसद निधि, विधायक निधि, जिला परिषद, पंचायत समिति व ग्राम पंचायत योजनाओं से करोड़ों रूप की लागत सकें बनाई गई सड़कें, चारदीवारी, नालियां व अन्य विकास कार्यों में गुणवत्ता नहीं होने के कारण कार्यों की जांच करने का मुद्दा विधानसभा में उठाया है। विधायक ने बताया कि पंचायत समिति में तकनीकी अधिकारियों के पदों पर बैठे एईएन व जेईएन ने विकास कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण ही नहीं किया। इस कारण कई सड़कें तो एक साल से भी कम समय में ही टूट गई। विधायक ने जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की भी मांग की है।

कृषि मेले का आयोजन

दूदू |हरसोली ग्राम पंचायत के गांव रामनगर में शुक्रवार को कृषि विकास योजना के तहत कृषि मेले का आयोजन किया गया। इसमें कृषि अनुसंधान अधिकारी विनोद कुमार ने किसानों को जैविक खेती के फायदों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कृषि सहायक अधिकारी बाबूलाल प्रजापत ने कीट नियंत्रण एवं परंपरागत खेती की जानकारी दी। रामनिवास मेघवंशी, एवं ममता चौधरी द्वारा किसानों को जैविक खेती की जानकारियां दी गई।

वंदे मातरम के जयकारे लगे

जटवाड़ा| विहिप संस्थान की ओर से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की याद में पुलिस चौकी से सैकड़ों युवाओं ने देश भक्ति गीतों के साथ मोटरसाइकिल से तिरंगा रैली निकाली। रैली को विश्व रतन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना