सरकारी योजनाओं का लिया फीड बैक

Zila News News - कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही हैं, लेकिन...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:45 AM IST
Shahpura News - rajasthan news feedback of government schemes
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही हैं, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से गरीबों को उनका लाभ नहीं मिल पाता हैं। गरीबों तक योजनाए नहीं पहंुचाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रमुख मूलचंद मीणा ने गुरुवार को पंचायत समिति में निरीक्षण के दौरान विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी से सरकारी योजनाओं का फीड बैक लिया। कहा, गहलोत सरकार गरीबों के कल्याण के लिए पालनहार, सामाजिक पेंशन योजना, खाद्य सुरक्षा योजना आदि संचालित कर रही हैं। इन योजनाआें काे गरीबों तक पहुंचाकर ही अधिकारी एपं कर्मचारी अपने दायित्व का निर्वहन कर सकते हैं। उन्हाेंने सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गुंजन भारती का कार्यालय पंचायत समिति परिसर से करीब 8 किमी दूरी पर होने पालहार योजना के लिए दर- दर भटकने वाले लोगों की समस्या के समाधान के लिए कार्यालय पंचायत समिति परिसर में ही स्थापित करने के लिए बीडीओ को निर्देश दिए और कार्यालय स्थापित करने के लिए विभाग के उप निदेशक अरविंद कुमार सैनी से बात की। सैनी ने आज ही सामाजिक सुरक्षा अधिकारी का कार्यालय पंचायत समिति में ही संचालित करने के लिए आदेश जारी करने का आश्वासन दिया।

जिला प्रमुख ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

भाबरु. जिला प्रमुख मूलचंद मीणा ने आंतेला में चल रहे अनेक विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए गुणवत्ता जाँची। उन्होंने जिला परिषद से स्वीकृत कार्य का भी निरीक्षण करते हुए विराटनगर विकास अधिकारी को फोन पर बंद कार्य चालू करवाने के निर्देश दिए। पंचायत का निरीक्षण करते हुए जनसुनवाई की। ग्रामीणों ने पानी-बिजली व आम रास्तों के संबंधित समस्याओं से अवगत करवाया जिस पर उन्होंने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

X
Shahpura News - rajasthan news feedback of government schemes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना