दांतिल में उच्चरक्त चाप दिवस एवं डेंगू जागरूकता कार्यक्रम

Zila News News - दांतिल ग्राम के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लाक चिकित्साधिकारी कोटपूतली डाॅ.विजय यादव के निर्देशन...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST
Pawta News - rajasthan news high blood pressure day and dengue awareness program in dantil
दांतिल ग्राम के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लाक चिकित्साधिकारी कोटपूतली डाॅ.विजय यादव के निर्देशन पर सरपंच रेणुका देवी अग्रवाल की अध्यक्षता में उच्च रक्त चाप दिवस एवं डेंगू के लिए जागरूक अभियान चलाया गया। डॉ. यादव ने कहा कि ऐसे प्रोग्राम होने से लोगों में जागरूकता आएगी और बीमारियों पर काबू पाया जा सकता है। उच्च रक्त चाप दिवस के तहत जागरूक अभियान के तहत डॉ. सतीश कुमार मिश्रा ने उच्चरक्तचाप के बारे में जानकारी दी। बताया कि हाइपर टेंशन लोग धुम्रपान, शराब, अधिक नमक का सेवन, तली हुई चीज़े, व्यायाम नहीं करना, योग नहीं करना, दिमागी तनाव में रहना ओर आजकल भौतिक जिंदगी जीने के कारण, जीने का नज़रिया ही गलत कर लेते है। इससे छुटकारा पाने के लिए सुबह जल्दी उठकर योग, व्यायाम, मोर्निंग वाक करना चाहिए। डाॅ.नेहा चाहर ने डेंगू के बारे में समझाया।

बिजली के तकनीकी कार्मिकों ने सौंपे ज्ञापन

कोटपूतली| बिजली निगम के तकनीकी कार्मिकों ने गैर तकनीकी जिम्मेदारियां थोपने पर डिस्कॉम के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदीप कुमार की अगुवाई में कार्मिको ने निगम चेयरमैन के नाम एईएन उद्यमसिंह यादव व कलेक्टर के नाम एसडीएम नानूराम सैनी को ज्ञापन सौंपे।

X
Pawta News - rajasthan news high blood pressure day and dengue awareness program in dantil
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना