गांवों की सरकार के लिए अब हाईटेक चुनाव प्रचार, फोकस एरिया यूथ

Zila News News - समय के साथ-साथ चुनाव प्रसार भी अब हाईटेक होने लगा है। पहले शहरों में हाईटेक चुनाव प्रचार की शुरुआत हुई थी और अब...

Jan 16, 2020, 10:15 AM IST
R.mandi News - rajasthan news hitech election campaign focus area youth for the government of villages
समय के साथ-साथ चुनाव प्रसार भी अब हाईटेक होने लगा है। पहले शहरों में हाईटेक चुनाव प्रचार की शुरुआत हुई थी और अब ग्रामीण क्षेत्र के पंचायतीराज चुनाव में भी यही सूरत दिखाई देने लगी है। सरपंच का चुनाव है तो अब वोटर से राम-राम करने के लिए सुबह-सुबह निकलने की जरूरत नहीं रही है। वॉट्सएप पर की गई राम-राम प्रत्याशी का काम कर रही है। सुबह की नमस्कार के बाद त्योहारों की बधाई, चुनाव के वादे और गांव के लिए घोषणा-पत्र भी सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं।

भास्कर रिपोर्टरों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर देखा तो पाया कि अधिकांश प्रत्याशियों ने प्रचार के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रखा है। इस काम के लिए बाकायदा एक टीम बनाई गई है, जो सुबह से रात तक अपडेट दे रही है। अगर ये कहें कि पंच-सरपंच चुनाव में सोशल मीडिया का रंग छाया हुआ है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी। गांव-गांव तक स्मार्ट फोन और सस्ते इंटरनेट डाटा की पहुंच ने प्रत्याशियों के प्रचार को स्मार्ट बना दिया है। कोटा जिले में पहले चरण की पंचायतों में 17 जनवरी को वोट पड़ेंगे। चुनाव प्रचार चरम पर है और गांवों की चौपालें चुनावी चर्चा में डूबी हुई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग इस बार ईवीएम के जरिए सरपंच का चुनाव करवा रहा है, इसलिए प्रत्याशियों को प्रचार के लिए करीब आठ दिन का समय मिल गया।



फेसबुक से लेकर ट्विटर तक




X
R.mandi News - rajasthan news hitech election campaign focus area youth for the government of villages
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना