महायज्ञ में यजमानों ने दी आहुतियां

Zila News News - मैड़ | ग्राम पंचायत जोधूला अन्तर्गत खोला वाले महाराज आश्रम स्थल पर चल रहे 11 कुण्डीय महारूद्र महायज्ञ में शुक्रवार...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST
Pawta News - rajasthan news holocaust by the hosts in mahayagya
मैड़ | ग्राम पंचायत जोधूला अन्तर्गत खोला वाले महाराज आश्रम स्थल पर चल रहे 11 कुण्डीय महारूद्र महायज्ञ में शुक्रवार को यजमानों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ 2 लाख आहुतियां दी। बाबूलाल बांगड़ी ने बताया कि यज्ञाचार्यविश्वनाथ शास्त्री ने यज्ञ के दौरान यजमानों से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अनेक क्रियाओं की साधनाओं से गुप्त जपों से यजमानों से आहुतियां दिलवाई । इससे पूर्व यजमानों से नवग्रह, पंचलोक पाल, षोडसमातृका पूजन करवाकर कुण्डों में दो लाख से अधिक आहुतियां अर्पित कर वैदिक विधि विधान से पूजा की। जयराम ने बताया कि मंदिर स्थल पर महायज्ञ का समापन होगा जहां अनेक देवी देवताओं की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा होगी।

नृसिंह अवतार महाेत्सव में निकाली कलश यात्रा

पावटा ग्रामीण| खेलना गांव के ठाकुरजी के मंदिर में शुक्रवार को नृसिंह अवतार महाेत्सव मनाया गया। द्वारकेश मिश्रा के सानिध्य में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। नृसिंह अवतार से जुड़ी अनेक कथाएं सुनाई।

नृसिंह जयंती मनाई

मैड़| नृसिंह भगवान मंदिर में शुक्रवार को जयंती समारोह धूमधाम से मनाई गई। मंदिर में अनुष्ठान भंडारा भी हुआ। पुजारी दिनेश स्वामी व मुकेश स्वामी ने बताया कि मंदिर में 56 भोग की झांकी सजाई गई। धार्मिक अनुष्ठानों से भक्तों ने नृसिंह भगवान की आराधना की।

X
Pawta News - rajasthan news holocaust by the hosts in mahayagya
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना