मनोहरपुर टोल प्लाजा के पास शराब के गोदाम से अवैध बिक्री, युवक गिरफ्तार

Zila News News - पुलिस उपाधीक्षक रजत बिश्नोई एवं एसपी जयपुर ग्रामीण की स्पेशल टीम ने मंगलवार को कस्बे के टोल प्लाजा पर शराब गोदाम...

Dec 04, 2019, 11:02 AM IST
पुलिस उपाधीक्षक रजत बिश्नोई एवं एसपी जयपुर ग्रामीण की स्पेशल टीम ने मंगलवार को कस्बे के टोल प्लाजा पर शराब गोदाम की आड़ में कई दिनों से अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहे लोगों के खिलाफ छापामार कार्रवाई कर आबकारी लाइसेंस के उल्लंघन करने वाले एक सेल्समैन को गिरफ्तार किया। स्पेशल टीम ने मामले की सूचना आबकारी निरीक्षक को दी।

थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा को कई दिनों से शराब की अवैध रूप से ब्रांच चलाकर बिक्री करने की शिकायतें मिल रही थी। डीएसपी रजत बिश्नोई, स्पेशल टीम के प्रभारी हेमराज मीणा व उनकी टीम के मदनलाल यादव, जगमाल सिंह, धर्मवीर मीणा, संजय भारद्वाज, मनोहरपुर थाना प्रभारी महावीर सिंह व उनकी टीम के सुरेन्द्र सिंह, पवनकुमार, मुकेश गिरराज, धर्मवीर ने टोल प्लाजा के पास स्थित शराब गोदाम पर छापेमार कार्रवाई की जहां पर सेल्समैन गौदाम अवैध रूप से शराब बेचता पाया गया। गोदाम के पास कई लोग शराब पीते नजर आए जो पुलिस की छापेमार कार्रवाई को देखकर भाग गए। पुलिस ने आबकारी शर्तो का उल्लंघन कर गोदाम की आड में शराब बेच रहे भौनावास निवासी सेल्स मैन नरेश कुमार पुत्र सूरजभान बलाई को गिरफ्तार कर लिया। बाद में मनोहरपुर थाना पुलिस ने आबकारी निरीक्षक कीर्ति तिवाड़ी को मामले की सूचना दी जिसपर वे मौके पर पहुंची व गोदाम को बंद करवा दिया।

गोदाम की आड़ में कई महीनों से बिक रही थी शराब

कस्बे के टोल प्लाजा पर स्थित शराब गोदाम तो नाम मात्र का है जबकि यहां शराब की ब्रिकी की जा रही है। शाम होते ही शराब पीने व खरीदने वालों का तांता लगना शुरू हो जाता है। कई बार थाना पुलिस को भी ग्रामीणों ने सूचना दी किन्तु उनके पास शराब गोदाम में कार्रवाई का अधिकार क्षेत्र नहीं होने से ठेकेदारों के हौसले बुलंद है।

पहले बोगस ग्राहक बनाकर भेजा

पुलिस उपाधीक्षक बिश्नोई ने टोल प्लाजा के पास स्थित शराब गोदाम के सेल्समैन के पास बोगस ग्राहक बनाकर शराब खरीदने के लिए भेजा। सेल्समैन नरेश ने उसके पास से 270 रुपए लेकर शराब दे दी जिसके बाद पुलिस ने गोदाम पर छापा मार दिया।

गोदाम में बना रखी थी जालीदार खिड़की

शराब गोदाम के ठेकेदारों ने मुख्य दरवाजे के पास दाईं ओर एक जाली लगी हुई खिड़की बना रखी थी जिससे नियमविरूद्ध शराब अवैध ब्रिकी की जा रही थी। पुलिस कार्रवाई के डर से शराब गोदाम में शराब बेच रहा सेल्समैन नरेश ने स्पेशल टीम को करीब एक घंटे तक दरवाजा खुलवाने पर भी नहीं खोला।

डीप फ्रीज में रखी थी बीयर की बोतलें

गोदाम में मुख्य दरवाजे के पास ही डी फ्रीज रखा था जिसमें बीयर की 50 बोतलें, पानी की बोतलें व अंग्रेजी शराब रखी हुई थी। बाद में आबकारी निरीक्षक कीर्ति तिवाडी ने गोदाम को सील कर दिया।

गोदाम के सेल्समैन ने एक घंटे तक दरवाजा नहीं खोला

मनाेहरपुर| टाेल प्लाजा के पास शराब गाेदाम जिसमें अवैध रूप से शराब बिक रही थी।

मनाेहरपुर| गाेदाम पर ताला लगवाने की कार्रवाई करती आबकारी निरीक्षक।

मनोहरपुर|आरोपित सेल्समैन नरेश कुमार।

इधर, शाहपुरा-भाबरू में भी छापेमारी, 5 सेल्समैन गिरफ्तार

शाहपुरा / भाबरू| जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम एवं स्थानीय पुलिस थाने की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर मंगलवार को अवैध रूप से आधा दर्जन शराब के गोदाम एवं दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब जब्त कर पुलिस ने 4 लोगोंं को गिरफ्तार किया। आंतेला बस स्टैंड पर शराब की दुकान की आड़ में अवैध रूप से ब्रांच में शराब बेचते हुए पुलिस टीम ने बीयर की 82 बोतल, अंग्रेजी शराब की 9 बोतल ,अददे 46 पव्वे 72 एवं देसी शराब के 194 पव्वे जब्त कर आरोपी सेल्समैन रामेश्वर पुत्र सागरमल यादव को गिरफ्तार किया।

इसी प्रकार जाजैकलां शराब की अवैध ब्रांच पर कार्रवाई कर देशी शराब के 53 पव्वे, बीयर 36 बोतल, अंग्रेजी शराब के 26 पव्वे ,अंग्रेजी शराब की 4 बोतल 13 अद्दे जब्त कर आरोपी पूरण पुत्र गाडा राम गुर्जर को गिरफ्तार किया। तीसरी कार्रवाई मिलन होटल के पास टांडा पुलिया पर कर बीयर की 55 बोतल, अंग्रेजी शराब की 14 बोतल, 17 अददे, 70 पव्वे एवं देसी शराब के 146 पव्वे जब्त कर आरोपी रोशन पुत्र सूरजमल मीणा को गिरफ्तार किया। आंतेला पुलिया के पास पुलिस ने कार्रवाई कर देशी शराब के 136 पव्वे, अंग्रेजी शराब के 22 पव्वे एवं 17 बीयर बोतल, आरोपी तूफान पुत्र गणपत को गिरफ्तार किया। कार्रवाई के बाद पुलिस ने शहर के मिडवे के पास गोदाम एवं हाइवे किंग के पास गोदाम में अवैध रूप से शराब बेचने के मामले में आबकारी निरीक्षक कीर्ति तिवारी को बुलाया जो इन गोदामों पर कार्रवाई कर रही थी। जयपुर ग्रामीण एसपी ने बताया कि अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

शाहपुरा| ठेके पर कार्रवाई करती पुलिस।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना