महिला उद्यमिता प्रशिक्षण कार्यशाला में रोजगार योजनाओं की दी जानकारी

Zila News News - देहलाला|महिला उद्यमिता एवं कौशल विकास को लेकर आंगनबाड़ी केंद्र नरोत्तमपुरा नंदघर में वेदांता एवं इंडियन...

Jan 16, 2020, 09:25 AM IST
Kotputali News - rajasthan news information given about employment schemes in women entrepreneurship training workshop
देहलाला|महिला उद्यमिता एवं कौशल विकास को लेकर आंगनबाड़ी केंद्र नरोत्तमपुरा नंदघर में वेदांता एवं इंडियन ग्रामीण सर्विसेज के संयुक्त तत्वावधान में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में महिलाओं से स्वरोजगार को लेकर चर्चा की गई। कार्यक्रम में वेदांता लंदन ऑफिस से आई लूसी ने स्थानीय महिलाओं से रोजगार को लेकर चर्चा की। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने स्वरोजगार में आने वाली समस्याओं के बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया। कार्यक्रम में वेदांता नंदघर ऑपरेशन हेड दिल्ली खुर्रम नायाब, जयपुर ऑफिस कोऑर्डिनेटर मरियम, सीकर कोऑर्डिनेटर रिया ने भी महिलाओं से स्वरोजगार को लेकर चर्चा की। इस दौरान जयपुर ग्रामीण सर्विसेज के जयपुर हेड भास्कर सिंह ने महिलाओं को विभिन्न रोजगारों के बारे में से बताया एवं स्वरोजगार में आने वाली संभावित समस्याओं के बारे में अवगत कराया। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने रोजगार को लेकर प्रतिनिधियों से खुलकर चर्चा की। कार्यशाला में संस्था से चाकसू प्रतिनिधि पवन राजोरिया, नेहा एवं सामाजिक कार्यकर्ता सौभाग सैनी एवं ओम प्रकाश शर्मा उपस्थित रहे।

गिलोय के पौधे लगाए

कोटपूतली| राजकीय एलबीएस पीजी कॉलेज में बुधवार को मकर संक्रांति पर्व पर कॉलेज स्टाॅफ व विद्यार्थियों ने औषधि पादप लगाने की श्रृंखला में कॉलेज के गाॅर्डन में अमृता (गिलोय) के पौधे लगाए। प्राचार्य प्रो. हेमराज मीणा, प्रो. सुरेश यादव, देशराज यादव, प्रीतम राज आदि ने औषधि पादप की जानकारी दी।

X
Kotputali News - rajasthan news information given about employment schemes in women entrepreneurship training workshop
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना