जैन समाज ने निकाली शोभायात्रा

Zila News News - जैन समाज इटावा द्वारा गेता रोड जैन मंदिर से पर्व पर शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें इटावा क्षेत्र के सभी जैन...

Bhaskar News Network

Sep 15, 2019, 08:32 AM IST
Itawah News - rajasthan news jain community organized a procession
जैन समाज इटावा द्वारा गेता रोड जैन मंदिर से पर्व पर शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें इटावा क्षेत्र के सभी जैन धर्मावलंबियों ने भाग लिया। शोभायात्रा में महिलाएं सिर पर कलश धारण कर चल रही थी। पुरुष वर्ग जैन धर्म के नारे लगाते हुए चल रहे थे।

शोभायात्रा का जगह जगह पर भव्य स्वागत किया गया। शोभायात्रा इटावा नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई वापिस जैन मंदिर पर पहुंची, जहां पर पूजा अर्चना कर अभिषेक किया गया तथा सामूहिक क्षमावाणी का आयोजन हुआ, जिसमें जैन समाज के बंधुओं ने आपस में एक दूसरे से विगत वर्ष में जाने अनजाने हुई गलतियों के लिए क्षमा याचना की। रात्रि को भगवान की आरती एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में जैन समाज के विनय जैन, पंकज जैन, यशवंत पोद्दार, माणकचंद जैन, चेतन पाटनी, ललित पापड़ीवाल, डीके जैन, पीयूष जैन, पार्षद राजेंद्र जैन, टीकम आदिनाथ, पूर्व पार्षद साधना जैन मधु पाटनी सुनीता जैन ज्योति जैन हेमलता बाकलीवाल आदि कई समाज के लोगों एवं महिलाओं ने भाग लिया। शनिवार को जैन समाज इटावा ने क्षमावाणी पर्व मनाया व दसलक्षण पर्व के समापन पर जुलूस निकाला गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि क्षमा शब्द मानवीय जीवन की आधारशिला है। जिसके जीवन में क्षमा है, वही महानता को प्राप्त कर सकता है।

मंडाना। कस्बे के श्रावक बुद्धिप्रकाश सामरिया ने दसलक्षण पर्व के दस दिवस निर्जल उपवास किए। जिसके उपलक्ष्य में सकल दिगम्बर जैन मंदिर मंडाना में थाल (तालोड़ी) रखने का कार्यक्रम आयोजित किया। बुद्धिप्रकाश को जैन समाज के लोगों द्वारा गाजे बाजे के व जय जिनेन्द्र के जयकारों के साथ मंदिर लाया गया। प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि परमपूजनीय संत शिरोमणि श्रावक संस्कार शिविर के जनक निर्यापक श्रमण जगत पूज्य मुनि पुंगव श्री 108 सुधासागर जी महाराज के सानिध्य में श्रावक ने उपवास किए।

देवली मांजी . दशलक्षण पर्व के समापन के अवसर पर रविवार को कस्बे में स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर से श्री महावीर नवयुवक मण्डल के तत्वावधान में श्रीजी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। यात्रा वापस जिनालय आने के बाद कलशाभिषेक किया होगा। इस दौरान शाम को आरती के बाद क्षमावाणी पर्व मनाया जाएगा।

मंडाना। मुनि सुधासागर जी महाराज के सानिध्य में आयोजित श्रावक संस्कार शिविर में दिगम्बर जैन समाज मंडाना के श्रावक बुद्धिप्रकाश सामरिया ने दसलक्षण पर्व के दस दिन के निर्जल उपवास किए। जैन समाज मंडाना में मन्दिर में तालोड़ी रखने का कार्यक्रम आयोजित हुआ। उपवासी श्रावक बुद्धि प्रकाश को गाजे बाजे और जिनेन्द्र भगवान के जयकारे के साथ मन्दिर ले जाया गया। समाज के महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हुए।

इटावा। इटावा में क्षमावाणी पर्व पर शोभायात्रा निकलते जैन समाजबंधु

मंडाना। जैन समाजबंधु दस उपवासी को मन्दिर ले जाते हुए।

Itawah News - rajasthan news jain community organized a procession
X
Itawah News - rajasthan news jain community organized a procession
Itawah News - rajasthan news jain community organized a procession
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना