अणु दिव्यांग केंद्र का परमाणु उर्जा विभाग की संयुक्त सचिव ने लिया जायजा

Zila News News - राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सीएसआर में संचालित दिव्यांग बच्चों का प्रशिक्षण केंद्र अणु दिव्यांग केंद्र...

Feb 15, 2020, 11:06 AM IST
Rawatbhata News - rajasthan news joint secretary of the department of atomic energy inspected the atomic energy center

राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सीएसआर में संचालित दिव्यांग बच्चों का प्रशिक्षण केंद्र अणु दिव्यांग केंद्र उड़ान का परमाणु उर्जा विभाग की संयुक्त सचिव रीचा बागले, स्थल निदेशक विवेक जैन, केंद्र निदेशक आरएम गोडबोले ने अवलोकन किया।

प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे दिव्यांग बच्चों में आए परिवर्तन के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएसआर सेल अध्यक्ष पीएन प्रसाद, एनएफसी जीएम आरएस कुलकर्णी, डीजीएम जेवी राजकुमार, उपमुख्य अभियंता मीना रविंद्रन भी मौजूद थे। केंद्र प्रभारी डॉ. मनीष सोनी ने केंद्र पर संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि यहां आने वाले बच्चों को उनकी आवश्यकता के अनुसार अलग अलग थैरेपी दी जाती है। बच्चों को केंद्र पर फिजियोथेरेपी उपकरण, टीचिंग लर्निंग मटेरियल, कंप्यूटर आदि से प्रशिक्षित किया जाता है। संयुक्त सचिव ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम दूसरे कार्यों से हटकर अलग है।

मन को छू लेने वाला है। यह वास्तविक समाज सेवा का कार्य है। इस कार्य से बच्चों को ही नहीं बल्कि अभिभावकों को खुशी हो रही है। इस मौके पर दिव्यांग बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। अतिथियों ने बच्चों में आए परिवर्तन के लिए प्रशिक्षकों की सराहना की। आरएपीपी अधिकारीयों ने अभिभावकों से फीडबैक प्राप्त किया। अभिभावकों ने कार्यक्रम से जुड़ने के बाद बच्चों में आए सकारात्मक परिवर्तन की जानकारी दी। केंद्र का संचालन आरुषी सोसाइटी भोपाल की ओर से किया जा रहा है। इस मौके पर कौशल विकास समिति अध्यक्ष एलके गुप्ता, गौरवसिंह, केजी पंवार, शिक्षिका इला बिल्लू, प्रिंसिपल गिरीश तिवारी, प्रशिक्षक सन्नी कान्हेकर, पलविंदरसिंह, बलराम, रामराज माली, संदीप सुथार, सुनील, दीपक, मीना सेन, कालूराम, संगीता, लालचंद और अभिभावक मौजूद थे।

रावतभाटा। अणुदिव्यांग केंद्र का परमाणु उर्जा विभाग की संयुक्त सचिव अवलोकन करते हुए।

X
Rawatbhata News - rajasthan news joint secretary of the department of atomic energy inspected the atomic energy center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना