दिव्यांग शिविर बना खानापूर्ति, एक डॉक्टर ने संभाली कमान

Zila News News - सांगोद| विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को यहां पंचायत समिति परिसर में आयोजित शिविर महत खानापूर्ति साबित हुआ।...

Dec 04, 2019, 12:10 PM IST
सांगोद| विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को यहां पंचायत समिति परिसर में आयोजित शिविर महत खानापूर्ति साबित हुआ। शिविर में केवल विकलांगता प्रमाण पत्र के नाम पर ऑनलाइन करने का काम निपटाया जा सका। यहां कोटा से अधिकारिता विभाग के अधिकारी ही नहीं पहुंचे। वहां से केवल एक डॉक्टर ही आए। शिविर करीब तीन घंटे में समाप्त हो गया।

विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित शिविर का एक दिन पहले व्यापक प्रचार प्रसार किया। इस पर बड़ी संख्या में दिव्यांगजन कई गांवों से यहां नियत समय पर पहुंचे। शिविर में जिला स्तरीय अधिकारियों के आने के कार्यक्रम को देखते हुए पूरे इंतजाम किए गए थे। शिविर में 12 बजे तक सन्नाटा पसरा रहा। शिविर में लगाई कुर्सियां खाली पड़ी रही। बाद में शिविर में सांगोद के चिकित्सक, सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी पहुंचे।

जिन्होंने बीडीओ राजीव तोमर की मौजूदगी में पूरी बागडोर संभाली। शिविर में विकलांगता प्रमाण पत्र तैयार नहीं हो पाए। केवल यहां ऑनलाइन का काम निपटाया गया। दोपहर तीन बजे शिविर निपट गया। शिविर में पंचायत समिति क्षेत्र व नगर पालिका क्षेत्र के लगभग 150 दिव्यांगजनों का रजिस्ट्रेशन किया गया।

उनके दिव्यांग प्रमाण पत्र एवं कृत्रिम अंग, उपकरण के आवेदन तैयार करवाएं गए। शिविर में 14 ट्रायसाइकिल, 7 व्हील चेयर, 7 श्रवण यंत्र, 2 बैसाखी, 1 स्मार्ट किट का वितरण किया गया। ये उपकरण पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। शिविर में बीडीओ राजीव तोमर ने कहा कि दिव्यांगों को लेकर कई कार्य सरकार ने हाथों में लिए हैं। इनका लाभ परोक्ष रूप से जल्द उन्हें मिलेगा। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण शर्मा, चिकित्साधिकारी मथुरेश गुप्ता मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना