--Advertisement--

त्योहारों पर बनाए रखें सौहार्द: एसपी राजन

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:57 AM IST

Zila News News - कस्बे के पुलिस थाने का पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने निरीक्षण किया व सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। पुलिस अधीक्षक...

Sultanpur News - rajasthan news maintains fame on festivals sp rajan
कस्बे के पुलिस थाने का पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने निरीक्षण किया व सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि किसी भी कार्य में सफल होने के लिए पारदर्शी होना जरूरी है।

साथ ही कार्रवाई में निष्पक्षता होना चाहिए। अपराधियों की जगह जेल है व आम आदमी की जगह घर परिवार व समाज है। जनता के बीच में जाकर अपनी कर्त्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करते हुए उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना चाहिए। इससे उनका राजकीय धर्म निभाने के साथ ही जनता का विश्वास भी मिलता है। लोगों को साथ में लेकर जागरूक करने की आवश्यकता है। हम अगर फील्ड में रहकर कार्य करेंगे तो जनता भी हमारा सहयोग करेगी। जनता के सहयोग से काम करना और आसान हो जाता है। त्यौहारों पर आपस में मिलजुल कर सौहार्द बनाए रखें अफवाहों से सावधान रहें एवं बाहरी व्यक्तियों को संरक्षण नहीं दें। उन्होंने कहा कि कानूनन अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अगर कोई व्यक्ति कानून तोड़ता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का कार्य आम जन को परेशान करना नहीं है। सतर्कता से ही सब काम संभव है। पुलिस को कोई भी आपराधिक घटना के जानकारी तुरंत देनी चाहिए। किसी भी तरह के गैर कानूनी कार्य की सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस समस्याा समाधान का जरिया है। पुलिस भी समाज का अंग होती है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम मित्रता और सौहार्द के साथ ही शां‍ति पूर्वक मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होने की आवश्यकता है। कस्बे में भाईचारा व सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहे।

इसके लिए कोई भी समस्या होने पर स्वयं उसका हल करने के स्थान पर प्रशासन में विश्वास रखें व सीधे प्रशासन को समस्या की जानकारी देवे। इस अवसर पर पुलिस उपाधिक्षक भोपाल सिंह, थानाधिकरी आनंद सिंह, उपसरपंच अश्वनी नामा, चन्द्र प्रकाश दाधीच, दिलीप शर्मा, नसरू खान, मांगीलाल नागर, सदर इरफान हुसैन, राजकुमार नंदवाना, पूर्व सदर सादिक मंसूरी, रोशन मंसूरी, सीताराम मेघवाल, दिनेश नागर, छन्नू पठान, बबलू पठान, प्रकाश झावा, बलदेव यादव, सलीम मोहम्मद, जाकीर मोहम्मद, सहित जवान मौजूद थे।

खातौली. कस्बे में पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक को सलामी देते जवान।

जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर खातौली. थाने का ग्रामीण एसपी राजन ने निरीक्षण कर सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। थाने पहुंचने पर जवानों ने सलामी दी। बाद में रिकॉर्ड, मालखाना, हवालात, मैस व भवन की निरीक्षण किया। इस दौरान इटावा डीएसपी भोपाल सिंह लखावत, खातौली थानाधिकारी देशराज गुर्जर, पूर्व सरपंच खातौली लेखराज सिंह, सीएलजी सदस्य कन्हैयालाल मंगल, आबिद गौरी, हाजी सुभान, रिंकू लक्षकार, विष्णु सिंहल, सत्येन्द्र सिंह नीमोला, पुष्पेंद्र सिंह, राधा किशन बैरवा मौजूद थे।

डीएसपी से ली कानून व्यवस्था की जानकारी इटावा. कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत रविवार को इटावा क्षेत्र के दौरे पर रहें । एसपी ने इटावा थाने का निरीक्षण कर डीएसपी भोपाल सिंह से क्षेत्र की कानून व्यवस्था की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों को लंबित चल रहे परिवादों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस थाने पर सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में एसपी दुष्यंत ने कहा कि जनता के सहयोग से ही पुलिस अपराधों पर नियंत्रण लगा सकती है। अपने आसपास कोई अपराध हो रहा हो या किसी अपराधी के बारे में जानकारी हो तो पुलिस को बताएं ताकि समय पर पुलिस कार्रवाई कर सकें। बैठक में नगर के प्रबुद्वजनों के साथ क्षेत्र की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक में डीएसपी भोपाल सिंह, थाना प्रभारी प्रेमचंद गुर्जर, यूथ पावर ग्रुप अध्यक्ष मनीष पंकज, रफीक मोहम्मद, अशफाक पठान, रामकल्याण गुर्जर मौजूद रहे।

X
Sultanpur News - rajasthan news maintains fame on festivals sp rajan
Astrology

Recommended

Click to listen..