पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rawatbhata News Rajasthan News Marginalization Of Municipal Wards Will Be Changed Rawatbhata39s Ward Number

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालिका के वार्डों का हुआ सीमांकन, बदल जाएंगे रावतभाटा के वार्ड नंबर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपालिका के नवगठित वार्ड का इस तरह सीमांकन हुआ है कि लगभग सभी के वार्ड बदल जाएंगे। रावतभाटा नगरपालिका में 25 वार्ड है जो अब बढ़कर 40 हो जाएंगे।

इसके लिए नगरपालिका ने अधिसूचना जारी कर आपत्तियां मांगी है। इसमें वार्ड संख्या 1 शिव कॉलोनी, जोगणियामाता मंदिर के पास की आबादी, दशहरा मैदान की आबादी, अग्रवाल रिसोट्स, सोनी टायर वाले की गली तक का क्षेत्र शामिल किया गया है। वार्ड नंबर 2 में नहर किनारे मंडेसरा बसस्टेंड होते हुए अहिंसा सर्किल, जावरा समिति के पास और डीजल पावर हाउस की आबादी का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 3 में तेजाजी मंदिर के पास का संपूर्ण क्षेत्र और अकील भाई के मकान से लेकर पेट्रोलपंप तक का क्षेत्र शामिल है।

वार्ड 4 में ईदगाह रोड होते हुए आंगनबाड़ी केंद्र, इमाम बाड़ा के पास और रामपुरा मोहल्ले का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 5 में सुलभ कॉम्पलेक्स से लेकर नाले का दक्षिण भाग का संपूर्ण क्षेत्र, जनता मटन शॉप के पीछे का क्षेत्र आदि शामिल है। वार्ड 6 में मंडेसरा बसस्टेंड, पुराना नगरपालिका भवन तक हाटचौक बाजार आदि का क्षेत्र शामिल है।

जानिए, रावतभाटा नगरपालिका क्षेत्र में कौनसा वार्ड कहां से कहां तक

वार्ड 15 में विक्रमनगर कुंडालिया बस्ती, विक्रमनगर कॉलोनी क्षेत्र शामिल है। वार्ड 16 में इंडिया गेट से मौसम विभाग होते हुए एसडीएम के मकान तक, गेस्टहाउस आदि क्षेत्र शामिल है। वार्ड 17 में थाने से ओटीजी लाइन तक, वार्ड 18 में एनजीटी, पीएच, टीएच की दोनों लाइन, वार्ड 19 में चारणबस्ती बढ के पेड़ तक, वार्ड 20 में हनुमान मंदिर का निचला भाग, ब्लॉक बीटू, ईएसएल कॉलोनी तक, वार्ड 21 में आरएपीपी अस्पताल से ईएसएल कॉलोनी के नीचे, एनटीसी सुभाष सर्किल तक आदि का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 22 चर्च बस्ती, अल्फा स्कूल का तक संपूर्ण क्षेत्र शामिल है। वार्ड 23 में पानी की टंकी बीटाईप, एचवन के 4 ब्लॉक, शिवमंदिर के सामने आदि का क्षेत्र, वार्ड 24 में शिवमंदिर क्लब से डिस्पेंसरी, टाइप थ्री, स्कूल नंबर 2 के पास का क्षेत्र, एक्सिस बैंक क्षेत्र आदि शामिल है। वार्ड 25 अणुप्रताप कॉलोनी, न्यूकम्युनिटी सेंटर आदि तक का क्षेत्र, वार्ड 26 में अणुतारा कॉलोनी, टाइप टू, टाइप थ्री आदि का क्षेत्र, वार्ड 27 में अणुप्रताप कॉलोनी, कुछ अणुतारा कॉलोनी का हिस्सा, वार्ड 28 में टाइप थ्री क्षेत्र के कुछ ब्लॉक, वार्ड 29 में अणुकिरण कॉलोनी, कलस्टर आदि का क्षेत्र, वार्ड 30 में रोड नंबर 4 के दोनों ओर के ब्लॉक, टाइप टू, यूनियन ऑफिस तक का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 31 गुर्जर बस्ती क्षेत्र, एचटूबी आदि क्षेत्र शामिल है। वार्ड 32 में गैस गोदाम, एचवनए, एचवनबी, हैवीवाटर आिद का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 33 में हैवीवाटर कॉलोनी, सीटू कार्यालय, फेजटू बसस्टेंड आदि तक का क्षेत्र, वार्ड 34 हैवीवाटर कॉलोनी, गेस्टहाउस तक के मकान शामिल है। वार्ड 35 में मानवमंदिर से हैवीवाटर चकरी तक का क्षेत्र, कच्ची बस्ती, नयाबाजार पुराना मुर्गीफार्म तक का क्षेत्र वार्ड 36 में मानवमंदिर, नयाबाजार आदि का क्षेत्र, वार्ड 37 नयाबाजार, बाजार नंबर 2, मॉर्डन स्कूल आदि का क्षेत्र, वार्ड नंबर 38 में नयाबाजार, जग्गी का मकान, रामटेकरी हनुमान मंदिर, अयोध्या भवन आदि का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 39 में बीएड कॉलेज, कुम्हार मौहल्ला आिद का क्षेत्र, वार्ड 40 में बालाजीनगर, गणेशनगर सहित ईंटभटटा, बुद्धबिहार का क्षेत्र शामिल है।

इन वार्डों में भी होगा बदलाव

इसी प्रकार वार्ड 7 में खानदेशी मौहल्ला, चेतक मार्केट का उत्तरी भाग, तिवारी के मकान से तेली मोहल्ले का क्षेत्र, हिना फर्नीचर तक का क्षेत्र शामिल है। वार्ड 8 में बाजार नंबर 2, ऑयल मिल से दादी अम्मा लॉज तक का क्षेत्र शामिल है। वार्ड नंबर 9 में छबीलदास की चक्की, इकराम मौहल्ला, लाहोटी अस्पताल तक का संपूर्ण क्षेत्र शामिल है। वार्ड 10 में नवीन स्कूल से बढ़ के पेड़, पशु चिकित्सालय आदि का क्षेत्र, वार्ड नंबर 11 में मजिस्ट्रेट निवास से आरपीएस पुराना पोस्ट ऑफिस रामदेव मंदिर आदि का क्षेत्र, वार्ड 12 में डेम स्कूल चौराहा होते हुए मत्स्य केंद्र से डेमरोड,बोहरा मस्जिद तक का क्षेत्र, वार्ड 13 में आरएसईबी अस्पताल के नीचे का भाग और खणाई स्कूल के उपरी तक का क्षेत्र, वार्ड 14 में बाबारामदेव मंदिर के सामने वाली बस्ती, एमटाइप क्वार्टर आदि शामिल है।

जिनके दिए पते, वह रहते ही नहीं

लोगों का कहना है कि नगरपालिका ने जो सीमा की है, उसमें जो पते या निवास स्थान बताए है, वह लोग अब यहां नहीं रहते है। अब लोग इस पर आपत्तियां कर रहे है। वार्डो का गठन 2011 की जनगणना के आधार पर किया गया है। अब पुर्नगठन, पुर्नसीमांकन के संबंध में किसी भी व्यक्ति को आपत्ति हो तो 15 जुलाई के मध्य तक अपनी आपत्ति लिखित रूप में पालिका ईओ के समक्ष प्रस्तुत कर सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें