पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Itawah News Rajasthan News Marriage Gardens In Etawah Market Will Remain Closed For Four Days

चार दिन तक बंद रहेंगे बाजार इटावा में मैरिज गार्डन किए सीज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनावायरस काे लेकर कस्बे सहित क्षेत्र में रविवार सुबह 6 बजे से 25 मार्च सुबह 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें व बाजार बंद रहेंगे।

एसडीएम रामावतार बरनाला ने बताया कि कोटा कलेक्टर ओम कसेरा के निर्देशानुसार मेडिकल, राशन, दूध, सब्जी, एलपीजी गैस, पेट्रोल पंप, रिटेल आउटलेट, पानी सप्लाई, बैंक, एटीएम आदि खुले रहेंगे। इसके अतिरिक्त सभी संस्थान रविवार सुबह 6 बजे से लेकर 25 मार्च सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। इस दौरान कचोरी, समोसा,पोहा,चाय, मिठाई एवं अन्य खाद्य पदार्थ बनाने वाली दुकानें व ठेले भी बंद रहेंगे। इस आदेश की पालना उपखंड मजिस्ट्रेट, तहसीलदार एवं समस्त नगर पालिका अधिकारी व कर्मचारी करवाएंगे। वहीं इस दाैरान अामजन से घर पर ही रहने की अपील की गई है। वहीं कोरोनावायरस संक्रमण के चलते नगरपालिका क्षेत्र में स्थित मैरिज गार्डन को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने अग्रिम आदेशों तक अस्थाई रूप से सीज किया है। मैरिज गार्डन संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे विवाह स्थलों पर विवाह कार्यक्रम एवं अन्य कार्यक्रम नहीं करें। अग्रिम आदेशों तक मैरिज हॉल को अस्थाई रूप से बंद रखे। यदि विवाह स्थलों पर किसी प्रकार का आयोजन किया जाता है तो नियमानुसार मैरिज गार्डन संचालक पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसडीएम रामावतार बरनाला, नगरपालिका ईओ जितेन्द्रसिंह पारस, बीडीओ डाॅ. गोपाललाल मीणा, डीएसपी सुरेंद्र शर्मा, थानाधिकारी मुकेश मीणा, जेईएन अनुराग शर्मा ने अस्थाई रूप से मैरिज हॉल को सीज करने की कार्रवाई की। नगरपालिका कार्यालय में कार्यरत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों, सफाई कर्मचारी एवं ठेकाकर्मियों को मास्क वितरित किए गए। सफाई कर्मचारियों को कोरोना वायरस काे लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

सीमल्या. कोरोना वायरस से बचाव के लिए पंचायत भी लोगों को जागरूक कर रही है। पंचायत की समस्त बैठकें, ग्रामसभा आदि कार्यक्रम निरस्त कर आमजन को जागरूक करने के लिए मुनादी करवाई जा रही है। ग्राम विकास अधिकारी हरिमुकेश नागर व सरपंच जितेंद्र मेघवाल ने बताया कि सरकार के आदेशों की पालना में ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रमों को पंचायत ने निरस्त कर दिया है। शनिवार को ग्राम पंचायत ने कस्बे सहित पूरे क्षेत्र में लाउडस्पीकर लगाकर मुनादी करवाकर आमजन को जागरूक किया। साथ ही रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान घरों पर ही रहने को कहा गया है। वहीं दूसरी ओर कलेक्टर ने रविवार सुबह से 25 मार्च की सुबह तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है।

कैथून. कोरोना वायरस के प्रकोप से कस्बेवासियों के बचाव के लिए पालिका की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत शनिवार को पालिका अध्यक्ष आईना महक, उपाध्यक्ष व स्वच्छता समिति के अध्यक्ष हरिओमपुरी ने पालिका के सफाई कर्मियों को मास्क व दस्तानों का वितरण किया। साथ ही सफाईकर्मियों को नगर में दवा का छिड़काव करने भेजा। स्वच्छता समित के अध्यक्ष पुरी ने बताया कि रविवार को कैथून के बाजार में दवा का छिड़काव किया जाएगा। वहीं, नगर व आसपास के गांवों में विदेश से लौटे पांच व्यक्तियों को स्थानीय चिकित्सा विभाग ने अपनी निगरानी में लेकर आइसोलेशन में रखा है। चिकित्सा विभाग के अनुसार कैथून निवासी यासिन मोहम्मद(56) पुत्र इश्हाक मोहम्मद 4 मार्च को दुबई से और अब्दुल अजीज (45) पुत्र अब्दुल हमीद, मोहम्मद अली (47) पुत्र रमजानी व मोहम्मद हनीफ(32) पुत्र उस्मान मेव निवासी 16 मार्च को सउदी अरब से लौटे थे। रमेश (45) पुत्र बजरंगलाल निवासी आरामपुरा 11 मार्च को थाइलैंड से व अनिल पांचाल निवासी खेडारसूलपुर दिल्ली से लौटा था। इनकी चिकित्सा विभाग ने जांच की। इनको खांसी-जुकाम, बुखार जैसी कोई परेशानी नहीं है। फिर भी एतिहात के तोर पर इन सभी को चिकित्सा विभाग ने 14 दिन के लिए घर पर ही आइसोलेशन कर कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचाव की जानकारी देकर घर में छोटे बच्चो एवं बुजुर्गों से दूर रहने एवं मास्क का उपयोग करने को पाबंद किया है। चिकित्सा विभाग ने लोगों को कोरोना वायरस के बचाव एवं लक्षण के लिए जागरूक किया एवं सतर्कता बरतने की अपील की है।

सुल्तानपुर. थाने के सामने शनिवार को ग्राम पंचायत व पुलिस ने संयुक्त रुप से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तरीके बताए। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने साबुन व सेनीटाइजर भी बांटे। कस्बे में संक्रामक बीमारियों व कोरोना वायरस से बचाव के लिए पंचायत कोरम व स्थानीय पुलिस ने लोगों के हाथ पर सेनीटाइजर लगाया। साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। सभी को नियमित रूप से हाथ साफ रखने के लिए साबुन के साथ-साथ सेनीटाइजर भी बांटे गए। इस मौके पर सीआई छुट्टनलाल मीणा, वार्ड पंच रवि शर्मा, सुरेश बैरवा, कपिल शर्मा, शुभम शर्मा, रवि राठाैर, सोमेश सुमन, विष्णु केवट शामिल रहे।

मंडाना. माैसमी बीमारियाें से बचाव के लिए पंचायत की अाेर से सेनीटाइजर से ग्रामीणों के हाथ साफ कराके काढ़ा पिलाया गया। कस्बे में मुख्य चौराहा यात्री प्रतीक्षालय में उपसरपंच रामदयाल गुर्जर, वार्ड पंच राजेंद्र मेघवाल, भुवनेश राठौर, संतोष मेवाड़ा, रवि सुमन, विनोद वर्मा, पंचायत सहायक विजय जोशी ने ग्रामीणाें को काढ़ा पिलाया। साथ ही रविवार काे जनता कर्फ्यू के दौरान घरों पर रहने की अपील की। कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है। इसके चलते मंडाना व्यापार संघ के अध्यक्ष अंशुल जैन ने कस्बे के सभी व्यापारियों व दुकानदारों से रविवार को जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बन्द रखने को कहा है। साथ ही ग्रामीणों से भी अपील है कि है कि जनता कर्फ्यू में वे घर पर ही रहें।

एहतियात } सांगोद, इटावा, सुल्तानपुर, सीमल्या और कनवास में सतर्कता बरतने के निर्देश

मंडाना. बस स्टैंड पर ग्रामीणों को काढ़ा पिलाते उपसरपंच रामदयाल गुर्जर व अन्य।

कैथून. सफाईकर्मियों को दस्ताने व मास्क वितरित करते अधिकारी।

सुल्तानपुर. थाने के सामने ग्रामीणों के हाथों पर सेनेटाइजर लगवाते सीआई मीणा।

इटावा. मैरिज गार्डन को अस्थाई रूप से सीज करते अधिकारी।
खबरें और भी हैं...