• Hindi News
  • Rajya
  • Rajasthan
  • R.mandi News rajasthan news modern auditorium of 50 lakhs ready will now raise problems in shining hall councilor

50 लाख का अाधुनिक सभागार तैयार, अब चमचमाते हॉल में समस्याएं उठाएंगे पार्षद

Zila News News - अाधुनिक सभागार में चमचमाती एलईडी लाइटें, 1960 वर्गफीट की जगह में मूव करते 6 कैमरे, रिमाेट दबाते ही चलने वाले एसी अाैर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:51 AM IST
R.mandi News - rajasthan news modern auditorium of 50 lakhs ready will now raise problems in shining hall councilor
अाधुनिक सभागार में चमचमाती एलईडी लाइटें, 1960 वर्गफीट की जगह में मूव करते 6 कैमरे, रिमाेट दबाते ही चलने वाले एसी अाैर पंखे, प्राेजेक्टर पर अाॅनलाइन प्रजेंटेशन अाैर राउंड टेबल पर सजी हुई कुर्सियों के साथ लगाए गए 32 माइक। इतनी सारी सुविधाओं की बात होती है तो अमूमन हम यही सोचते हैं कि जरूर किसी मेट्रो शहर की बात हो रही होगी। लेकिन ऐसा नहीं है, अब रामगंजमंडी में भी तमाम आधुनिक सुविधाओं से युक्त सभागार तैयार हो चुका है। 15 दिन के अंदर इस चमचमाते सभागार का उद्घाटन कर दिया जाएगा। इसके बाद शहर के जनप्रतिनिधि नए सभागार में जनता की समस्याएं उठाएंगे।

लंबे समय से नगरपालिका के पार्षद नया मीटिंग हॉल बनाने की मांग कर रहे थे। पार्षदों का कहना था कि जिस जगह बोर्ड की बैठकें हो रही हैं, वह जगह बैठने के लिए ठीक नहीं है, एेसे में हम नया भवन बनाने की मांग कर रहे थे। इस पर नगरपालिका चेयरमैन हेमलता शर्मा अाैर ईओ राजूलाल मीणा ने जनप्रतिनिधियों की इस समस्या को समझा और सभागार बनाने की तैयारी शुरू की। जिस समय ये सभागार बनाया जा रहा था तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि इतना अत्याधुनिक हॉल शहर को सौगात के रूप में मिलेगा। जब नया सभागार बनकर तैयार हो गया है तो लोग इसे देखते ही हॉल की तुलना दूसरे बड़े शहरों से करने लगे हैं। ये सभागार पालिका के पीछे बनाया जा रहा है। शहर के जनप्रतिनिधियों की नए सभागार लंबे समय से चली आ रही मांग अगले 15 दिन बाद पूरी हाे जाएगी।

मिलेगी राहत: 15 दिन दिन का और इंतजार... फिर नए हॉल में बैठेंगे पार्षद

रामगंजमंडी. नगरपालिका द्वारा बनाया गया अाधुनिक सभागार, अगली बाेर्ड बैठक इसमें ही हाेगी।

सुरक्षा: हर पल पर नजर रखेंगे कैमरे

इस सभागार को बनाने वाली फर्म क्रियेटिव प्रोजेक्ट के प्रोपराइटर प्रियांशु जैन ने बताया कि हॉल को बनाने से पहले देश के बड़े शहरों के सभागारों को देखा गया। इसके बाद इसका नक्शा तैयार करवाया गया। इस हॉल में 6 बेहतरीन रेंज वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जो हर पल होने वाली गतिविधियों पर नजर रखेंगे। कैमरों में दो महीने तक रिकॉर्डिंग रखी जाएगी।

शहर का विकास ही उद्देश्य


एलईडी लाइटें बचाएंगी बिजली रहेंगी आकर्षण का केंद्र

नगरपालिका के नए सभागार में विशेष एलईडी लाइटें लगाई गई हैं। इन लाइटों से जहां बिजली का खर्चा कम आएगा, वहीं प्रकाश अधिक हाेगा। सभागार की छत के नीचे की अाेर लगाई गई फोर्सिलिंग भी आकर्षण का केंद्र होगी। इसमें लगी लाइटें अलग-अलग रंगों के प्रकाश से जगमगाएंगी।

एक कलर का फर्नीचर और 32 सेंट्रलाइज माइक होंगे टेबल पर : नगरपालिका के ईओ राजूलाल मीणा ने बताया कि हाॅल का काम लगभग पूरा हाे चुका है। इसके अंदर लगाया गया फर्नीचर एक जैसे कलर का है। हॉल की लाइटें आकर्षण का केंद्र हैं। पार्षदों के बैठने के लिए राउंट टेबल है। टेबल के ऊपर 32 सेंट्रलाइज माइक लगाए गए हैं। इन माइकों के माध्यम से पार्षद अपनी बात आसानी से रख सकेंगे।

प्रोजेक्टर, एसी अाैर पंखे रिमाेट से चलेंगे, कॉरिडोर से मिलेगा प्रवेश

इस भवन में आधुनिकता का ध्यान रखा गया है। यहां लगाए गए पंखे और एसी रिमोट से चलेंगे। वहीं, प्रोजेक्टर भी ऑनलाइन काम करेगा। हॉल में 10 एसी लगाए हैं। यहां 70 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। मुख्य द्वार पर कॉरिडोर बनाया है, इस द्वार से ही नए सभागार में पहुंच सकेंगे।

मिनी किचन से होगी मेहमानों की आवभगत

नगरपालिका के नए सभागार में एक मिनी किचन भी बनाया गया है। यहां आने वाले अतिथियों के लिए जलपान की व्यवस्था की जाएगी। जनप्रतिनिधियों के अलावा बाहर से आने वाले अतिथियों की आवभगत इसी पेंट्री से की जाएगी।

X
R.mandi News - rajasthan news modern auditorium of 50 lakhs ready will now raise problems in shining hall councilor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना