• Hindi News
  • Rajya
  • Rajasthan
  • R.mandi News rajasthan news no workshap here jhalawar sriganganagar will not run train it will be 3 days in a week

यहां वर्कशाॅप नहीं, झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन राेज नहीं, सप्ताह में 3 दिन ही चलेगी

Zila News News - झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन अभी सप्ताह में केवल तीन दिन ही झालावाड़ तक चल रही है। इस ट्रेन को सातों दिन चलाने के लिए...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:25 AM IST
R.mandi News - rajasthan news no workshap here jhalawar sriganganagar will not run train it will be 3 days in a week
झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन अभी सप्ताह में केवल तीन दिन ही झालावाड़ तक चल रही है। इस ट्रेन को सातों दिन चलाने के लिए लगातार मांग उठ रही है। जनप्रतिनिधियों ने भी इस ट्रेन को नियमित सातों दिन झालावाड़ तक चलाने के लिए प्रयास किए, लेकिन 3 दिन ही झालावाड़ तक चलाया जा रहा है। भास्कर ने इसके बारे में जानकारी की तो कुछ तकनीकी कमियां सामने आई, इसमें दो प्रमुख कारण सामने आए, जिसके कारण इस ट्रेन को सात दिन तक नहीं चलाया जा सकता है।

कोटा-श्रीगंगानगर ट्रेन को झालावाड़ तक चलाने की रेलवे मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद 13 मार्च 2019 को पहली बार श्रीगंगानगर ट्रेन झालावाड़ आई थी। इस ट्रेन के शुरू होने से ट्रेन मार्ग के रूप में झालावाड़ की सीधे जयपुर-हनुमानगढ़ तक की सीधी कनेक्टिविटी हो गई हो गई थी। पहले लोगों को रामगंजमंडी या कोटा जाकर जयपुर दिल्ली या श्रीगंगानगर के लिए ट्रेन पकड़ना पड़ती थी। झालावाड़ से ट्रेन शुरू होने पर रेलवे को प्रति फेरे में 20 से 25 हजार रुपए की आय भी हुई। इसके बाद ट्रेन को सातों दिन झालावाड़ से चलाने की मांग उठी। जब भी रेलवे अधिकारियों का दौरा हुआ, शहरवासियों व संस्थाओं ने इस ट्रेन को झालावाड़ तक चलाने की मांग रखी। अधिकारियों ने भी ज्ञापन लिए, लेकिन इसके बारे में कोई जवाब नहीं दिया।

ट्रेन राेज चलाने में तकनीकी कमियां आ रही हैं आड़े

तब मिले राहत: रेलवे द्वारा कोटा-श्रीगंगानगर ट्रेन में सारे रैक लाल एचएचबी हो जाए तो इसको सातों दिन कोटा से चलाया जा सकता है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।

ट्रेनों का एग्जामिनेशन प्वाइंट नहीं


फैक्ट फाइल





ये है दो बड़ी तकनीकी कमियां



X
R.mandi News - rajasthan news no workshap here jhalawar sriganganagar will not run train it will be 3 days in a week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना