डूब क्षेत्र वाले परिवारों को हटाने के नोटिस दो: बीडीओ

Zila News News - इटावा| बारिश से पूर्व तालाबों के रख-रखाव को लेकर गुरुवार को विकास अधिकारी डाॅ. गोपाललाल मीणा ने गणेशगंज, अयाना,...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:20 AM IST
Itawah News - rajasthan news notice to remove families with submersion area bdo
इटावा| बारिश से पूर्व तालाबों के रख-रखाव को लेकर गुरुवार को विकास अधिकारी डाॅ. गोपाललाल मीणा ने गणेशगंज, अयाना, अयानी एवं श्रीपुरा में स्थित तालाबों का निरीक्षण किया। संबंधित ग्राम विकास अधिकारियों को वर्षा से पूर्व व्यापक तैयारी करने के मौके पर ही निर्देश दिए।

गणेशगंज तालाब के वेस्टवियर के पास दोनों अाेर मिट्टी भरवाने तथा जहां-जहां पर मिट्टी खुदाई की हुई है वहां मिट्टी के कट्टे डलवाने के निर्देश दिए। तालाब की पाल के डूब क्षेत्र वाले घरों के परिवारों को वर्षा, अतिवृष्टि होने पर हटाने के लिए अग्रिम नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए। अयानी एवं श्रीपुरा के तालाबों में मृदा कटाव वाले स्थानों पर मिट्टी के कट्टे डालकर मिट्टी भरने के निर्देश दिए। अयाना ग्राम विकास अधिकारी को तालाब के पानी के निकासी की मोहरी की मरम्मत एवं निकास स्थल की सफाई के निर्देश दिए। ब्लॉक के सभी ग्राम विकास अधिकारियों को वर्षा के दौरान ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित रहकर पर्याप्त प्रबंधन करने के निर्देश दिए। साथ ही जल भराव वाली बस्तियों में वर्षा पूर्व पानी की निकासी की सम्पूर्ण व्यवस्था तथा नालों, ड्रेनों की सफाई के निर्देश दिए। तालाबों के निरीक्षण के दौरान पीईओ बद्रीप्रकाश मीणा एवं संबंधित ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रजापति समाज की बैठक कल: इटावा. प्रजापति समाज की बैठक 15 जून को साढ़े 8 बजे झाड़ोल रोड स्थित धाकड़ समाज छात्रावास परिसर में हाेगी। अध्यक्ष परशराम शहनावदा ने बताया कि बैठक में सामाजिक कार्यों एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन की शेष रही राशि को लेकर चर्चा की जाएगी।

इटावा. तालाबों का निरीक्षण करते विकास अधिकारी।

X
Itawah News - rajasthan news notice to remove families with submersion area bdo
COMMENT