• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pawta News rajasthan news now open the path of the market the panchayat removed divider from the subhash chowk market
विज्ञापन

अब बाजार का रास्ता खुला, पंचायत ने सुभाष चौक बाजार से हटाया डिवाइडर

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:25 AM IST

Zila News News - कस्बे में जाम से परेशान आम लोगों को राहत देने के लिए सुभाष चौक बाजार में लगा हुआ डिवाइडर पंचायत प्रशासन ने हटवा...

Pawta News - rajasthan news now open the path of the market the panchayat removed divider from the subhash chowk market
  • comment
कस्बे में जाम से परेशान आम लोगों को राहत देने के लिए सुभाष चौक बाजार में लगा हुआ डिवाइडर पंचायत प्रशासन ने हटवा दिया। जिससे लोगों को जाम से निजात मिल सकेगी। गौरतलब है कि डेढ वर्ष पूर्व पंचायत प्रशासन ने दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों से भी आगे तक सामान फैला कर लगाने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए पुराने रोड से लेकर सुभाष चौक तक पचास फीट से भी चौडे़ रास्ते में डिवाईडर का निर्माण कराकर अतिक्रमण रोकने की कोशिश की थी। लेकिन पंचायत प्रशासन की सोच के उलट डिवाईडर उल्टे गले की फांस बन गया। लोगों द्वारा डिवाईडर के बीच में भी बिना पहियों की ठेली लगाकर एवं फेरी वाले डिवाईडर की दीवार पर बैठ कर दुकानदारी करने लग गए। वहीं ई-रिक्शा चालक सडक के बीचों-बीच लगे डिवाईडर के दोनों ंऔर अपने वाहनों को लगाने लगे। जिससे आवागमन की स्थिति और खराब हो गई।

दुकानदार होजरी व्यापर संघ सदस्य अशोक खत्री, रेडिमेड व्यापार मण्डल सदस्य सुरेश यादव, वस्त्र व्यापार मण्डल पावटा महामंत्री रतनलाल जिदंल, मुखराम राठी, किशन स्वामी, बजरंगलाल पारीक ने बताया कि यहां से छोटे चार पहिया वाहनों का निकलना तो दूर दो पहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे थे। पैदल चलने वाले लोग भी सुभाष चौक की तरफ आने से कतराने लगे थे। इसका सीधा असर सुभाष चौक पर स्थित विभिन्न प्रकार के सामानों की दुकानों पर भी पडने लगा था। इस संबंध में सुभाष चौक के दुकानदारों द्वारा लगातार पंचायत प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराते हुए, डिवाईडर की दीवार को हटाये जाने की मांग कर रहे थे। वहीं प्रागपुरा थाने में होने वाली सीएलजी की बैठक में तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामस्वरूप कस्वा, प्रागपुरा थाना प्रभारी डां सुरेश कुमार यादव पुलिस अधिकारीयों के सामने सीएलजी सदस्यों द्वारा डिवाईडर को हटाये जाने की मांग की गई थी। जनता की परेशानी को देखते हुए पंचायत प्रशासन ने दो दिनों पूर्व सुभाष चौक पर लगी डिवाईडर की दीवार को हटवा दिया।

X
Pawta News - rajasthan news now open the path of the market the panchayat removed divider from the subhash chowk market
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन