दूसरे दिन भी पतंगों का छाया रहा खुमार, लोगों ने किया दान पुण्य

Zila News News - कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा मकर सक्रांति के दूसरे दिन बुधवार को शहर एवं आसपास क्षेत्राें में पतंग उड़ाने के...

Jan 16, 2020, 10:45 AM IST
Shahpura News - rajasthan news on the second day too the kites were in the shade people donated virtue
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

मकर सक्रांति के दूसरे दिन बुधवार को शहर एवं आसपास क्षेत्राें में पतंग उड़ाने के लिए छतों पर डीजे की धुनों पर पतंगबाजाें का जमावड़ा लगा रहा। इस दौरान वो कांटा वो मारा का शाैर दिनभर चला। इस दौरान एक और जहां बच्चे व युवाओं में भारी जोश दिखाई दिया वही महिलाएं व बुजुर्ग भी पतंग उड़ाने में मशगूल दिखाई दिए। महिलाअाें ने बुधवार को भी दान पुण्य किया।

बांसखो| मकर संक्रांति के दूसरे दिन भी लोगों ने दिनभर जमकर पतंगबाजी की। इस दौरान छतों पर पतंगबाज एकत्र रहे अाैर कस्बे की सड़कें सूनी रही। आसमान रंगबिरंगी पतंगों से अट गए। सुबह से ही लोगों ने पतंग व डोर लेकर छतों पर मोर्चा संभाल लिया। दिनभर वो काटा वाे मारा का शाैर गूंजता रहा। पतंगबाजों के पेंच देखने के लिए लोग आसमान पर टकटकी लगाए रहे। छतों में डैक, डीजे पर गाने भी बजाए गए। युवाओं ने पतंगबाजी के साथ फिल्मी व पंजाबी गानों पर जमकर ठुमके लगाए। बुधवार सवेरे से ही लोग विशेष पूजा कर गायों को चारा, गुड़ एवं हरा चारा खिलाते देखे गए। महिलाओं ने बड़े बुजुर्गों को नए कपड़े पहनाए और आशीर्वाद लिया।

बूज/मानोता| मकर संक्रांति के दूसरे दिन मानोता ग्राम पंचायत के झोल बस स्टेशन पर ग्रामीणों ने गायों को चारा व पशु आहार खिलाया।

पावटा ग्रामीण| दिनभर ठण्डी हवा के चलने के बाबजूद बच्चे व युवा पतंग उड़ाने व पेंच लड़ाने में मशगूल रहे।

त्रिवेणीधाम में ठाकुरजी काे पतंगे चढ़ाकर मनाई मकर संक्रांति

शाहपुरा| त्रिवेणी धाम में बुधवार को मकर संक्रांति पर्व मनाया गया। दिनभर दान पुण्य करने के लिए श्रद्धालु पहुंचे। रामरिछपाल दास जी महाराज ने ठाकुर जी को रंग बिरंगे पतंगों से सजाया। राधा गोविंद देव जी मन्दिर में भी साध्वी सुनीता बहन ने पतंगों से ठाकुर जी का श्रं़गार किया। पंचमुखी हनुमान मंदिर में पुजारी बिहारी दास ने पतंगों से हनुमानजी की झांकी सजाई जो आकर्षण का केंद्र रही। भक्त दिलीप स्वामी, महेन्द्र पोषवाल, राजपाल पोषवाल, प्रहलाद शर्मा, रवि शर्मा ने भी भगवान की झांकी सजाने में सहयोग किया।

X
Shahpura News - rajasthan news on the second day too the kites were in the shade people donated virtue
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना