अंधड़ से एक की मौत, 4 घायल, खंभे टूटे, पेड़ उखड़े गांवों में अंधेरा

Zila News News - कासं | शाहपुरा/ जमवारामगढ़/ जटवाड़ा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को तेज अंधड़ के साथ आई बारिश से लोगों का...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:06 AM IST
Shahpura News - rajasthan news one killed 4 injured broken pillars trees collapsed in villages dark
कासं | शाहपुरा/ जमवारामगढ़/ जटवाड़ा

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को तेज अंधड़ के साथ आई बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तूफान से सानकोटड़ा गांव में दीवार गिरने से ढाबा मालिक की मौत हो गई। बस्सी के जहाजवाड़ गांव में मकान की दीवार गिरने से वृद्ध गंभीर घायल हो गया। गांव में बिजली के खंभे धराशायी हो गए व पेड़ टूट गए। कई गांव अंधेरे में डूब गए। अंधड़ से शादी समारोह के आयोजनकर्ताओं को परेशान कर रख दिया। अंधड़ से खोरी रोड पर एक शादी समारोह का टैंट गिरने से दो घायल हो गए। जबकि खोरी में भी एक बच्ची घायल हो गई। शाम को आई बेमौसम की बारिश से किसान चिंतित नजर आए। शादियों का सीजन होने से कई स्थानों पर शादी के पंडाल,गेट नीचे गिर गए। तेज अंधड़ से वाहन चालकों को भी वाहन चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। किसान बलराम, कालूराम गढ़वाल आदि ने बताया की गेहूं की फसल की कटाई भी अभी पूरी नहीं हो पाई है। जो फसल खेत खलियान में लहरा रही थी। शाम को तेज अंधड़ से नीचे गिर गई, जिसे समेटने में किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि पहले ही चारे के भाव में तेजी है और अगर मौसम ने किसानों का साथ नहीं दिया तो चारे के भाव आसमान में पहुंच जाएंगे। शाम को तेज अंधड़ से शहर के खोरी रोड स्थित एक निजी मैरिज गार्डन का लोहे स्वागत गेट गिर गया। जिससे खोरी निवासी मदनलाल यादव व हजारीलाल यादव के कंधों में भी चोट आई। घायलावस्था में उन्हें शहर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने जयपुर रेफर कर दिया।

बूंदाबादी से किसान हुए चिंतित

पावटा ग्रामीण| टसकोला, टोरडा गुजरान, भौनावास, फतेहपुरा, खेलना सहित आसपास के गांवों में मंगलवार को दिनभर बादल छाये है। कई स्थानों पर हल्की बूंदाबादी होने से किसान चिंतित रहे।

खलिहानों से फसल उड़ी

जटवाड़ा| ग्रामीण अंचल में मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे शाम को अचानक आए तेज अंधड़ से जनजीवन प्रभावित हुआ। शाम को आई तेज अंधड़ से दुकानदारों का सामान बिखर गया। वहीं ग्राहकों को इधर-उधर शरण ली। इधर, खेत में पककर तैयार खड़ी फसल एवं खलिहानों में लगा ढेर मंगलवार को आई तेज आंधी में तिनके की तरह उड़कर खेत में बिखर गए। क्षेत्र में अंधड़ ने जमकर तबाही मचाई। पेड़ व टिनशेड गिर गए, वाहन की रफ्तार थम गई। तेज अंधड़ के कारण हुए फसल खराबे से धरती पुत्रों के माथे पर चिंता की लकीरें उभरी गई। एक ओर गेहूं एवं जौ की खड़ी फसल की बालियों (दंगी) से दाने तेज आंधी में बिखर गए। वहीं दूसरी ओर खेतों में पड़ी गेंहूं की पुली एवं फसल निकलवाने के लिए खलिहानों में लगे ढेर तेज अंधड़ से खेतों में दूर-दूर तक उड़कर फैल गई।

हो गई बिजली गुल

क्षेत्र में जैसे ही तेज अंधड़ आया। इसके साथ ही अचानक बिजली कटौती हो गई। जानकारी के अनुसार शाम को बिजली सप्लाई बंद कर दी गई, जो देर रात तक बहाल नहीं होने से शहर का अधिकांश इलाका अंधेरे में डूबा रहा।

रायसर | तेज अंधड़ से बांकी माता की सीढ़ियों से उखड़ा टिनशेड।

X
Shahpura News - rajasthan news one killed 4 injured broken pillars trees collapsed in villages dark
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना