चौमू में अभी बाहर के तरबूज, लोकल सात दिन बाद नजर आएंगे

Zila News News - गर्मी का मौसम आते ही बड़े चाव से खाए जाने वाले तरबूज इन दिनों बाजारों में अपनी पकड़ पूरी तरह बनाए हुए है। हालांकि चौमू...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST
Chomu News - rajasthan news outside watermelon locals will be seen seven days later in choumu
गर्मी का मौसम आते ही बड़े चाव से खाए जाने वाले तरबूज इन दिनों बाजारों में अपनी पकड़ पूरी तरह बनाए हुए है। हालांकि चौमू शहर में मार्च माह में ही तरबूज बिकने के लिए बाजार में आ गए थे, लेकिन यह तरबूज चौमू क्षेत्र के किसानों की फसल न होकर बाहर से आने वाले तरबूज चौमू के नाम से ही बिक रहे है। तरबूज के थोक व्यापारी हनुमान सहाय दुसाद ने बताया कि वर्तमान में हम भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, पंजाब, यूपी आदि स्थानों से तरबूज मंगवा रहे है। जबकि 25 मई तक चौमू क्षेत्र के तरबूज की फसल तैयार हो कर बाजार में आ जाएगी और बाहर से मंगाए जा रहे तरबूज की फसल वहां पर समाप्त होने लग जाएगी। इस कारण जहां से इन दिनों तरबूज मंगवा रहे है, उन स्थानों के अलावा मुंबई, हैदराबाद, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, श्रीनगर आदि क्षेत्रों में चौमू के तरबूज मांग के अनुसार भिजवाने लग जाएंगे।

चौमू| शहर के जयपुर रोड पर रखे तरबूज खरीदते लोग।

नामधारी की मांग अधिक

व्यापारी दुसाद ने बताया कि हालांकि तरबूज में नामधारी, किरण, आईसबोक्स आदि नामों की फसल का उत्पादन होता है, लेकिन सबसे अधिक मांग नामधारी तरबूज किस्म की रहती है। इसलिए नामधारी तरबूज ही अधिक बाजारों में दिखाई देते है। उन्होंने बताया कि इन दिनों तरबूज की थोक में रेट 7 से 10 रुपए प्रति किलो तथा खुदरा में 15 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे है। चौमू की फसल आने के बाद भावों में उतार चढ़ाव बनेगा।

X
Chomu News - rajasthan news outside watermelon locals will be seen seven days later in choumu
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना