पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pawta News Rajasthan News Pawata Cchc39s Security System Is Four Fold Possession Of Dogs On Beds Instead Of Patients

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पावटा सीएचसी की सुरक्षा व्यवस्था चौपट, मरीजों की जगह बेडों पर श्वानों का कब्जा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में सुरक्षा व्यवस्था रामभरोसे है। जनरल वार्ड में बुधवार रात 8 बजे मरीजों के सोने वाले बेडोें पर दो श्वान आराम कर रहे है। इस बारे में हास्पिटल कर्मचारियों को भनक तक नहीं है। यह लापरवाही कभी भी अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की सुरक्षा पर भारी पड़ सकती है। हास्पिटल प्रबंधन की लचर सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोलती है।

उल्लेखनीय है कि आवारा कुत्ता किसी को काट लेता है तो उसको 14 इंजेक्शन लगवाने पड़ते है या उसकी जान भी जा सकती है। इसके बावजूद सरेआम अस्पताल के तीन दरवाजे पार कर अस्पताल के अन्दर मरीजों के वार्ड व जननी सुरक्षा वार्ड के बराबर में स्थित जनरल वार्ड में मरीजों के बेंंड पर श्वान घंटों बैठकर नींद ले रहे थे। इन श्वानों के बैठने से मरीजों में इंफेक्शन भी फैल सकता है या जननी सुरक्षा वार्ड से नवजात शिशु को भी उठाकर ले सकता था या कोई अन्य नुकसान पहुंचा सकता था, मगर हास्पिटल प्रबंधन अनजान व बेपरवाह बना हुआ है। चिकित्सा प्रभारी डॉ.देवेंद्र शर्मा ने बताया कि इस मामले की कर्मचारियों से जानकारी की जाएगी।

हॉस्पिटल स्टॉफ की घोर लापरवाही उजागर
पावटा | सीएचसी में जनरल वार्ड में बेड पर आराम फरमाते दो श्वान।

मामला गंभीर है, सख्त कार्रवाई होगी
ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी विराटनगर डॉ.सुनील कुमार ने बताया कि यह बेहद गंभीर मामला है। कुछ भी हो सकता था। मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें