पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाथोज धाम में फाग व संकीर्तन आज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर हाथोज धाम में रविवार को फागोत्सव व नाम संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम रविवार को सवेरे 8 से दोपहर 11 बजे तक चलेगा। कार्यक्रम में जयपुर शहर के जाने-माने गायक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। महामंडलेश्वर बाल मुकुंदाचार्य महाराज ने बताया कि सवेरे 8 से 10 बजे तक नारायण नाम संकीर्तन होगा तथा 10 से 11 बजे तक फागोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसमें फूलों की होली खेली जाएगी। कार्यक्रम में गायक कलाकार अपने भजनों द्वारा दक्षिण मुखी बालाजी महाराज को रिझाएंगे। इसके बाद महाआरती का आयोजन किया जाएगा अौर श्रद्धालुओं काे कोरोना वायरस से बचाव के लिए आयुर्वेद काढ़ा पिलाया जाएगा।

चंपेश्वर महादेव में फागोत्सव

चाकसू| कस्बे के प्राचीन चंपेश्वर महादेव मंदिर पर शनिवार को महिला मंडल द्वारा फागोत्सव का आयोजन किया गया। महिलाओं ने रंग मत डाले रे सांवरिया, आज बिरज में होली रे रसिया, होली आई होली आई सहित कई भजनों की रंगारंग प्रस्तुतियां दी व महिलाएं इन भजनों पर थिरक उठी। इस अवसर पर चंपेश्वर महादेव की भव्य झांकी भी सजाई गई।

फागोत्सव कार्यक्रम आयोजित

फुलेरा| कस्बे के सब्जी मंडी स्थित गोविंददेवजी मंदिर में शनिवार को महिला मंडल द्वारा फागोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में महिलाओं ने बहुत से श्याम भजन गाकर फूलों से होली खेली गई। इसके बाद प्रसाद का वितरण किया गया।

शोभायात्रा में झूमे श्रद्धालु

कालाडेरा| कस्बे के पश्चिमी बाढ़ स्थित श्याम मंदिर से शनिवार को श्याम बाबा की शोभायात्रा का आयोजन हुआ। इससे पूर्व विधिवत पूजा अर्चना एवं श्याम बाबा की आरती की गई। शोभायात्रा मंदिर से रवाना होकर कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस मंदिर पर पहुंची। शोभायात्रा में श्याम बाबा के भजनों पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य आदि कर महोत्सव का आनंद उठाया।

होली महोत्सव धूमधाम से शुरू

जोबनेर| क्षेत्र में धर्मज्ञान का प्रचार प्रसार एवं निशुल्क संगीतमय रामायण का पठन करने वाले जोबनेर रामेश्वरम संघ द्वारा शनिवार को श्री रामद्वारे भवन में दो दिवसीय होली महोत्सव का शुभारंभ किया।

इस दौरान भगवान राम की झांकी सजाई तथा आचार्य पं. कमल किशोर शर्मा ने पूजा अर्चना की तथा श्रीराम गुरूद्वारे में विराजमान किए हुए संतों को पुष्प अर्पित कर उनके चरणों को नमन किया।

कालाडेरा| श्याम बाबा की शोभायात्रा में निकलती श्याम बाबा की झांकी।
खबरें और भी हैं...