फुलेरा नगरपालिका का 25 करोड़ का बजट पारित

Zila News News - नगरपालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष रतन राजोरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 के...

Feb 15, 2020, 10:50 AM IST
Phulera News - rajasthan news phulera municipality budget of 25 crores passed

नगरपालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष रतन राजोरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए 25 करोड़ 35 लाख 31 हजार रुपए का बजट पारित किया गया। इसमें विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ 61 लाख रूप व्यय किए जाएंगे। बैठक शुरू होते ही पार्षद विजय पापटान व भंवरलाल मालाकार ने बीते एक वर्ष से बोर्ड की नियमित मीटिंग नहीं बुलाए जाने, आज तक मीटिंग में लिए गए निर्णयों पर कार्यवाही नहीं करने, सफाई कर्मियों को वेतन नहीं देने व आमजन के कार्यों के नहीं होने को लेकर रोष व्यक्त किया। वहीं पालिका उपाध्यक्ष संजय पारिका ने भी बजट पेश किए जाने से पूर्व पालिका बोर्ड की बैठक नहीं बुलाने पर नाराजगी व्यक्त की। बैठक में मौजूद पार्षद अजय छाबडा़, गजेंद्र सिंह शेखावत ने पालिका द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में भेदभाव करने का आरोप लगाया। इस पर पालिकाध्यक्ष रतन राजोरा ने सभी पार्षदों से वार्डों में समानता के आधार पर विकास कार्य करवाने का भरोसा दिलाया। बैठक में कस्बे के सौन्दर्य करण के लिए कस्बे के मुख्य चौराहों पर तीन जगह सर्किल निर्माण करवाने हेतु आगामी बैठक में निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया। बैठक में अधिशाषी अधिकारी छगनलाल यादव, नगरपालिका उपाध्यक्ष संजय पारिक, लेखाधिकारी कृष्ण कुमार, पार्षद भंवरलाल मालाकार, विजय पापटवान, मानसिंह, सुरेश सांखला, चन्द्र प्रकाश वर्मा, प्रमोद मीणा, गजेंद्र सिंह शेखावत, अनिल शर्मा, अजय छाबडा़, छोटा देवी, ममता सोनी, मीना वर्मा, रेखा जैन, प्रेमलता कुमावत मौजूद थे।

बगरू नपा में 33.08 करोड़ का बजट पारित

बगरू/बगरू ग्रामीण |कस्बे की नगरपालिका सभागार में शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष संतोष चौहान की अध्यक्षता में बजट बैठक हुई। बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी अजय कुमार अरोडा ने समस्त मौजूद पार्षदों की उपस्थिति में बजट 2020-21 पेश किया। इसमें आय व्यय का पूर्ण विवरण प्रस्तुत करते हुए 33 करोड़ 8 लाख के बजट का प्रस्ताव रखने पर समस्त पार्षदों, पालिकाध्यक्ष, उपाध्यक्ष से सर्वसम्मति से अनुमोदन करने पर बजट का पारित किया। बैठक में पालिका उपाध्यक्ष शंकर गरेड़, अकाउंटेंट रामबाबू, पार्षद गजेंद्र घौंसल्या, अनिल नंदवाना, भगवान सहाय टेपण, मंजू सैनी, आरती नागर सहित पार्षद उपस्थित थे। पार्षद अमरचंद बागड़ा ने कहा कि गर्मियों में पानी के टैंकरों की सप्लाई के दौरान होने वाली गड़बड़़ी को रोकने के लिए कमेटी के सत्यापन के बाद ही बिलों का भुगतान किए जाने की व्यवस्था करने की मांग रखी। जिस पर ईओ अरोड़ा ने वार्ड पार्षद के सत्यापन के बाद ही बिलों का भुगतान करने के लिए आश्वस्त किया गया। बैठक के उपरांत पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि दी गई।

बगरू| कस्बे की नपा में आयोजित बोर्ड बैठक में उपस्थित सदन।

फुलेरा| नपा की बैठक में बजट पर चर्चा करते पालिकाध्यक्ष व पार्षद।

Phulera News - rajasthan news phulera municipality budget of 25 crores passed
X
Phulera News - rajasthan news phulera municipality budget of 25 crores passed
Phulera News - rajasthan news phulera municipality budget of 25 crores passed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना