पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कूनेड़ के सरकारी विद्यालय में पौधरोपण

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पावटा ग्रामीण| कूनेड़ के राउमावि में एक पेड एक जिंदगी अभियान के तहत पौधरोपण करते।

पावटा ग्रामीण| एक पेड़ एक जिंदगी की पहल के तहत कूनेड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में संस्था प्रभारी मुकुन्द सिंह की अध्यक्षता में पौधरोपण किया गया। मुकुन्द सिंह, ग्राम विकास अधिकारी मुकेश प्रजापति, प्रवीण गजराज आदि ने पेडों के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि हमें प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पाैधे लगाने चाहिए। पीपल, शहतूत, नीम सहित अनेक किस्मों के पेड़ लगाए गए।

बूथों पर किया पौधरोपण

पावटा| सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की पहल पर किसान मोर्चा के मण्डल महामंत्री मुखराम धनकड़ ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे रोपे। ग्राम पंचायत भांकरी के बूथ 60, 61 पर 5-5 पौधे लगाए। मंडल अध्यक्ष बद्री प्रसाद धनकड़, नवीन बदाला, सतीश शर्मा, रामेश्वर गढ़वाल, बुधराम गढ़वाल, लीलाराम धनकड, राकेश धनकड़, भूपेंद्र गढ़वाल आदि ने पौधे रोपे और सुरक्षा का संकल्प लिया।

थाने में वन महोत्सव

जमवारामगढ़| वन विभाग व पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में जमवारामगढ़ थाने में वन महोत्सव मनाया गया। क्षेत्रीय वन अधिकारी नितिन शर्मा व थाना प्रभारी करणी सिंह सहित पुलिसकर्मियों ने थाना परिसर में पौधरोपण किया। रेंजर ने बताया कि थाने में 50 पौधे लगाए गए जिनमें छायादार व फलदार पौधे शामिल है

खबरें और भी हैं...