शहीद की याद में हुआ कवि सम्मेलन

Zila News News - सांगोद. शहीद की शहादत को सलाम कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार रात को शहीद हेमराज मीणा के पैतृक गांव विनोदकलां...

Jan 16, 2020, 10:40 AM IST
Sangod News - rajasthan news poet conference held in memory of martyr
सांगोद. शहीद की शहादत को सलाम कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार रात को शहीद हेमराज मीणा के पैतृक गांव विनोदकलां में शहीद स्मारक परिसर में कवि सम्मेलन हुआ। इसमें विभिन्न स्थानों से आए कवियों ने देशभक्ति व राष्ट्रीयता से जुड़ी कविताएं सुनाकर माहौल को राष्ट्रप्रेम से ओत प्रोत बना दिया। कवि सम्मेलन बुधवार तड़के चार बजे तक चला। कड़ाके की सर्दी में कविता सुनने के लिए लोगों की भीड़ डटी रही।

पुलवामा हमले में शहीद हुए हेमराज मीणा की शहादत को सलाम करते हुए मंगलवार रात को कवि सम्मेलन अाैर बुधवार काे यज्ञ व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुअा। शहीद स्मारक परिसर में हुए कवि सम्मेलन के मंच पर शहीद के वृद्व पिता हरदयाल मीणा, माता रतनबाई पूरे समय मौजूद थी। कवि सम्मेलन में बाबू बंजारा, राजेश लोटपोट, गिरजेश, अंकिता चिंगारी भीलवाड़ा, मुकुट सागर, लोकेश मधुर, राजेन्द्र गाैड़, ओम सोनी का स्वागत शहीद के परिजनों व ग्रामीणों ने किया।

कवि सम्मेलन में अंकिता चिंगारी ने देश में बढ़ रहे आतंकवाद पर कविता सुनाई। गिरजेश वैष्णव ने देशभक्ति से जुड़ी कविता सुनाकर माहौल को राष्ट्रप्रेम से जोड़ा। अन्य कवियों ने देशभक्ति की कविताएं सुनाकर तालियां बटोरी। कवि सम्मेलन तड़के चार बजे चला। इस मौके पर स्मारक को भी आकर्षक तरीके से सजाया गया था। बुधवार को शहीद के स्मारक पर यज्ञ का आयोजन हुआ।

X
Sangod News - rajasthan news poet conference held in memory of martyr
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना