प्रागपुरा : पेयजल लाइन में लीकेज, पानी बह रहा व्यर्थ

Zila News News - प्रागपुरा के होली चौक जौहड़ स्थित आम रास्ते पर पेयजल पाइप लाइन में लीकेज होने से रोजाना सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह...

Jan 16, 2020, 10:05 AM IST
Pawta News - rajasthan news pragpura leakage in drinking water line water flowing in vain
प्रागपुरा के होली चौक जौहड़ स्थित आम रास्ते पर पेयजल पाइप लाइन में लीकेज होने से रोजाना सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। राजेश हाडिया ने बताया कि वार्ड 18 में तकरीबन दो माह से पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त है। ऐसे में सड़क पर व्यर्थ बहते पानी से गंदगी को बढ़ावा मिल रहा हैं। इससे राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महीपाल सिंह जाट ने बताया कि 100, 150 मीटर की दूरी पर पानी सप्लाई के लिए सबमर्सिबल मोटर व बड़ी पानी की टंकी बनी होने से पूरे गांव में यही से पानी की सप्लाई सुचारु रुप से चालू कि जाती हैं। सप्लाई चालू होने पर रास्ते में सैकड़ो लिटर पानी व्यर्थ बह जाता है तथा पानी सप्लाई बंद होने पर आसपास जमा कचरा पाइप लाइन में श्वास के साथ अन्दर चला जाता है जिससे कॉलोनीवासियों को दूषित पानी पीने पर मजबूर होना पड़ रहा है। रामेश्वर किना ने बताया कि उक्त समस्या के लिए कई बार जलदाय विभाग कनिष्ठ अभियंता शिशुपाल सैनी को भी अवगत करवाया गया मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। ऐसे में रास्ते में रोजाना व्यर्थ बहते पानी से मच्छर पनप रहे हैं जिससे मौसमी बीमारियों का भय बना हुआ है। कॉलोनीवासियों ने शीघ्र समस्या के समाधान की मांग की। ऐसे में परेशान होकर जलदाय विभाग के प्रति नाराजगी जताई गई। राजेश हाडिया, रमेश जाट, महिपाल सिंह चौधरी, महेन्द्र यादव, विष्णु पटवा, प्रकाश यादव, रामवतार गढवाल, राकेश पटवा, सतवीर स्वामी, मालीराम किना आदि मौजूद रहे।

करंट से झुलसे मोर को वन विभाग को सौंपा, उपचार कराया

गठवाड़ी| कस्बे के खोरा लाड़खानी रोड पर स्थित बुनकर मोहल्ले में करंट से झुलसे मोर को ग्रामीणों ने बचाया। मोर के पंख टूट जाने से उससे उड़ा नहीं जा रहा था व शरीर से खून टपक रहा था। लोगों ने मोर को कुत्तों से खतरा जान सुरक्षित स्थान पर बैठाया। वन विभाग को सूचना दी। सरपंच बाबूलाल मीणा ने पहुंच कर वन विभाग को मोर की हालत के बारे में बताया।

X
Pawta News - rajasthan news pragpura leakage in drinking water line water flowing in vain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना