जालसाजी के आरोप में प्रधानाध्यापक गिरफ्तार, भेजा जेल

Zila News News - बेगूं में नियुक्त है प्रधानाध्यापक, बिना बिल वाऊचर के उठाया भुगतान रावतभाटा. पोषाहार की राशि में गबन, जालसाजी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:40 AM IST
Rawatbhata News - rajasthan news principal arrested for forgery sent to jail
बेगूं में नियुक्त है प्रधानाध्यापक, बिना बिल वाऊचर के उठाया भुगतान

रावतभाटा. पोषाहार की राशि में गबन, जालसाजी एवं धोखाधडी के आरोप में स्कूल प्रधानाध्यापक वीरेंद्र मिश्रा को जावदा पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी वीरेंद्र मिश्रा को रावतभाटा एसीजेएम न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायाधीश ने जेल भेजने के आदेश दिए। नवबंर 2018 में दर्ज इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

पुलिस ने बताया कि राजपुरा स्कूल के प्रिंसिपल एंव नोडल अधिकारी रामवीरसिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वीरेंद्र कुमार मिश्रा द्वारा जनवरी 2018 का पोषाहार की राशि 5955 रुपए का भुगतान 26 जुलाई को चार्ज देने के बाद 27 जुलाई को बैंक से बिना बिल वाऊचर के उठाया गया है। जो की सरकारी राशि का दुरूपयोग है। अमानत में गबन की श्रेणी में आता है।

चालाकी काम न आई, अाराेपी ने कलेक्टर काे शिकायत की

वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने 5955 रुपए निकलवाने के चार्ज देने के बाद अलग से उच्च प्राथमिक स्कूल दूधीतलाई के प्रधानाध्यापक अशोककुमार लखमरा से चार्ज लिस्ट की कार्बन प्रति पर हस्ताक्षर करवा लिए। इसमें कहा कि माह जनवरी 2018 बिल का पैसा मेरे द्वारा ही निकाला गया। पुलिस ने गबन का केस दर्ज कर जांच की। एफआईआर में यह भी बताया गया कि खुद वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने जिला कलेक्टर को परिवाद पेश किया था। जिसमें स्कूल में अनियमिता की शिकायत की थी। जिसका सतर्कता समिति में मामला दर्ज हुआ।

जिसकी जांच प्रशिक्षु आईएएस एंव सहायक कलेक्टर, कार्यपालक मजिस्ट्रेट सुशीलकुमार चित्तौडगढ ने दूधीतलाई पहुंच कर की तो पोषाहार केशबुक में कई प्रकार की त्रुटियां पाई थी। जिसमें यह गबन का मामला भी पाया गया। प्रधानाध्यापक श्रीनगर बेंगू में नियुक्त है।

X
Rawatbhata News - rajasthan news principal arrested for forgery sent to jail
COMMENT