• Hindi News
  • Rajya
  • Rajasthan
  • Sangod News rajasthan news problems for anganwadi workers arose honorarium is not being received for 3 months

आंगनबाड़ी कार्मिकों की समस्याएं उठी, 3 माह से नहीं मिल रहा मानदेय

Zila News News - अखिल राजस्थान महिला एवं बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ की आंगनबाड़ी कार्मिकों की बैठक मंगलवार काे यहां पंचायत...

Dec 04, 2019, 12:07 PM IST
Sangod News - rajasthan news problems for anganwadi workers arose honorarium is not being received for 3 months
अखिल राजस्थान महिला एवं बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ की आंगनबाड़ी कार्मिकों की बैठक मंगलवार काे यहां पंचायत समिति परिसर में प्रदेश अध्यक्ष पूजा राठौड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कार्यकर्ताओं के मानदेय नहीं मिलने समेत कई समस्याअाें पर चर्चा की गई। बैठक के बाद समस्याओं को लेकर विधायक के नाम ब्लॉक अध्यक्ष कुशलपाल सिंह को ज्ञापन साैंपा गया।

प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ ने बताया कि सांगोद परियोजना में पिछले तीन माह से कार्मिकों को मानदेय नहीं मिल रहा है। वहीं एक वर्ष से मिलने वाला भवन किराया तक नहीं दिया जा रहा है। पिछले चार माह से समूह के पैसे नहीं आने से वह भी अब केंद्र को पोषाहार देने में आनाकानी करने लगे हैं। अब ऐसी स्थिति में कार्यकर्ता को केंद्र संचालन में परेशानी उठानी पड़ रही है, जबकि विभाग से जुड़ी अन्य परियोजना में समय-समय पर मानदेय मिल रहा है ।

इन्हें दिया दायित्व :

महिला एवं बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ के संरक्षक छोटीलाल बुनकर व सांगोद प्रभारी भगवती जोशी की सहमति से प्रदेश अध्यक्ष पूजा राठौड़ ने सांगोद तहसील में कार्यकर्ता संघ की कार्यकारिणी घोषित की। इसमें अध्यक्ष मंजू सुमन, उपाध्यक्ष रईसन अंसारी, महामंत्री पूजा विजय, मंत्री बबीता अग्रवाल व सहमंत्री सन्तोष अग्रवाल को नियुक्त किया। वहीं सहायिका संघ में अध्यक्ष रीना गोचर, उपाध्यक्ष चन्द्रकला तथा महामंत्री देवकीबाई राठौर को नियुक्त किया। संगठन में शीघ्र आशा सहयोगिनी की कार्यकारिणी घोषित की जाएगी।

सांगोद. आंगनबाड़ी कार्मिकों की बैठक के बाद नवीन कार्यकारिणी का स्वागत करते हुए।

X
Sangod News - rajasthan news problems for anganwadi workers arose honorarium is not being received for 3 months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना