पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sultanpur News Rajasthan News Proposals For Development Works For Gram Panchayats In General Assembly

ग्राम पंचायतों की आम सभा में लिए विकास कार्यों के प्रस्ताव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भास्कर न्यूज | सुल्तानपुर

बनेठिया पंचायत में आम सभा सरपंच शिवांगी राठौड़ की अध्यक्षता में हुई। जहां लोगों ने कई समस्याएं बताई। सरपंच राठौड़ ने जल्द ही समस्याओं के समाधान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान पूर्व सरपंच रविप्रतापसिंह के नेतृत्व में बनेठिया निवासी 12 वर्षीय राजकुमार राठौर का सूरतगढ़ में राज्य स्तरीय टाइक्वांडो़ प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने पर स्वागत किया। उधर, पंचायत किशोरपुरा में सरपंच नीरज नागर की अध्यक्षता में साधारण सभा हुई। इसमें लोगों ने कई समस्याएं बताई। इसके बाद पंचायत आपके द्वार कार्यक्रम के तहत नापाहेड़ा गांव में पंचायत की सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को सरपंच नागर ने समझाइश करते हुए हटवाया। ग्राम पंचायत खैरूला में आम सभा में ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। ग्राम विकास अधिकारी पुष्पेश शर्मा ने स्वच्छ भारत अभियान के बारे में जानकारी दी। सरपंच बृजराज मीणा ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। बैठक में नरेगा सहायक सुनीता मेघवाल, उपसरपंच सुरेश मालव, हरिकृष्ण मालव, वार्ड पंच मनभर, चन्द्रकान्ता, आशाराम शामिल रहे।

मंडाना. ग्राम पंचायत मंडाना की पाक्षिक बैठक सरपंच बबली मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कस्बे में उप डाकघर खोलने का प्रस्ताव लिया। साप्ताहिक हाट बाजार की जगह को लेकर चर्चा की। इस पर सहमति बनी की ग्रामीण गौरव पथ का पूर्ण निर्माण होने के बाद हाट स्थल को सही जगह स्थापित किया जाएगा। उपसरपंच रामदयाल गुर्जर कस्बे के तीनों श्मशान में पानी की टंकी बनवाने अाैर वार्ड पंच राजेन्द्र मेघवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग से कब्रिस्तान तक इंटरलॉकिंग करवाने का प्रस्ताव रखा। वार्ड नंबर एक भील बस्ती में ट्यूबवैल लगवाने का प्रस्ताव लिया। बैठक में ग्राम विकास अधिकारी नन्दकिशोर नागर व सभी वार्ड पंच शामिल थे।

गणेशगंज. ग्राम पंचायत रणोदिया में सरपंच सुशीला महावर की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें किशनवास, मंडली, रणोदिया गांव में खराब रास्तों को ठीक कराने, सफाई करवाने, खराब हैंडपंपों को ठीक कराने पर चर्चा की गई। बैठक में वीडीआें सुरेश कुमार सेन, पंचायत सहायक सुरेश कुमार बैरवा, उपसरपंच राजेंद्र मीणा, वार्ड पंच रेखाबाई, देशराज, जुगल किशोर, मुरली महावर शामिल थे।

दीगोद. निमोदा ग्राम पंचायत पर महानरेगा समीक्षा बैठक हुई सरपंच नंदलाल मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सामाजिक अंकेक्षण सदस्यों ने छह माह में कराए गए कार्यों की समीक्षा की। बैठक में बिजली-पानी की समस्याएं उठाई गई।

सुल्तानपुर. बैठक के बाद नापाहेडा में अतिक्रमण को लेकर चर्चा करते सरपंच।
खबरें और भी हैं...